IPL से दो अंपायरों ने नाम वापस लिया:मां और पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद नितिन मेनन टूर्नामेंट से हटे; पॉल राइफल भी ऑस्ट्रेलिया लौटे

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से खिलाड़ियों के बाद अब अंपायरों ने भी अपना नाम वापस लेना शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनजर भारत के नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलिया के पॉल राइफल ने लीग से हटने का फैसला किया है। मेनन और राइफल दोनों ही ICC के एलीट पैनल में शामिल हैं। मेनन की मां और पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके चलते वह अपने घर इंदौर लौट गए। दूसरी ओर पॉल राइफल कुछ दिन पहले ही स्वदेश रवाना हो गए।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि नितिन का बच्चा अभी छोटा है। उनकी मां और पत्नी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। दूसरी ओर राइफल को इस बात का डर था कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार के भारतीय उड़ानों पर प्रतिबंध के चलते वह घर नहीं लौट पाएंगे। हमारे पास कई घरेलू अंपायर बैक-अप के तौर पर हैं। वे उन मैचों में अंपायरिंग करेंगे, जिनमें मेनन और राइफल उतरने वाले वाले थे।

अश्विन समेत 4 खिलाड़ी लीग से हटे
इससे पहले कोरोना के चलते अब तक रविचंद्रन अश्विन समेत 4 खिलाड़ी IPL 2021 से हट चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी खिलाड़ी अश्विन ने पारिवारिक कारणों से लीग से हटने का फैसला किया है। उनके अलावा तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी ये सीजन छोड़ चुके हैं। इनमें राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाई और RCB के केन रिचर्डसन व एडम जम्पा शामिल हैं। रिचर्डसन और जम्पा अभी विमान न उपलब्ध होने के कारण भारत में ही अटके हुए हैं। हालांकि BCCI ने कहा है कि वह लीग समाप्त होने के बाद सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगा।

टूर्नामेंट से पहले कई खिलाड़ी संक्रमित हो चुके
IPL-2021 की शुरुआत से पहले ही कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के नीतीश राणा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के देवदत्त पडिक्कल, दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल, एनरिच नोर्खिया और डेनियल सैम्स भी संक्रमित हो चुके हैं। देश में दिल्ली समेत 6 जगहों पर IPL कराया जा रहा है। ऐसे में एक जगह से दूसरे जगह जाने के दौरान खिलाड़ियों के संक्रमित होने का खतरा बना रहता है।

खबरें और भी हैं...