• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • CSK Vs RR Fantasy Playing 11 Today Match; IPL 2021 Fantasy Players List Update | Chennai Super Kings Vs Rajasthan Royals Dream11 Team Prediction

CSK vs RR फैंटेसी गाइड:रैना और जडेजा का राजस्थान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड; बटलर और सीजन में इकलौता शतक लगाने वाले सैमसन दिला सकते हैं ज्यादा पॉइंट

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2021 सीजन का 12वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच सोमवार को खेला जाएगा। दोनों टीमें इस सीजन में अब तक 2-2 मैच खेल चुकी हैं। इनमें उन्हें 1-1 मैच में जीत मिली। CSK और RR के बीच मैच में कई दिग्गज आमने-सामने होंगे। सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा का राजस्थान के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है। वहीं, जोस बटलर अपनी टीम से CSK के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऐसे में ये खिलाड़ी आपको जरूरी पॉइंट्स दिला सकते हैं। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले में फैंटेसी प्लेइंग-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अधिक उपयोगी साबित हो सकते हैं।

विकेटकीपर
चेन्नई और राजस्थान की टीम में महेंद्र सिंह धोनी, संजू सैमसन, जोस बटलर और अंबाती रायडू समेत 4 विकेटकीपर हैं। ऐसे में हालिया फॉर्म को देखते हुए आप सैमसन और बटलर को चुन सकते हैं। बटलर ने CSK के खिलाफ अब तक 72 की औसत और 152.11 के स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए हैं। इसमें 2 नाबाद फिफ्टी भी शामिल है। वहीं, सैमसन इस सीजन में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 2 मैच में 61.50 की औसत और 186.36 की औसत से 123 रन बनाए हैं।

बल्लेबाज
बैट्समैन में रैना अच्छे पॉइंट्स दिला सकते हैं। पिछले सीजन में निजी कारणों से नहीं खेलने वाले रैना ने इस सीजन में फिफ्टी के साथ वापसी की। वे 2 मैच में 62 रन बना चुके हैं। राजस्थान के खिलाफ रैना ने 21 मैचों में 609 रन बनाए हैं। वहीं, डेविड मिलर ने पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ 43 बॉल पर 62 रन बनाए थे। वे इस मैच में टीम के इकलौते फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ी थे। इसके अलावा रियान पराग भी अच्छे टच में हैं। यह तीनों बैट्समैन अच्छे पॉइंट्स दिला सकते हैं।

ऑलराउंडर
दोनों टीम में कई शानदार ऑलराउंडर हैं। मोइन अली इस सीजन में CSK के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक 2 मैच में 82 रन बनाए हैं। वहीं, मोइन ने 1 विकेट भी लिया है। इसके अलावा सैम करेन भी बॉल और बैट दोनों से उपयोगी साबित हो सकते हैं। राजस्थान की टीम में 2 बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। सैम ने IPL में बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ 28 बॉल पर 71 रन बनाए हैं और सिर्फ एक बार आउट हुए हैं। क्रिस मॉरिस ने दिल्ली के खिलाफ आखिरी में 4 छक्के जड़कर मैच जिताया था। चेन्नई के खिलाफ भी वे इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। सैम की जगह रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाजी
जयदेव उनादकट ने सीजन के अपने पहले मैच में ही दिल्ली के 3 इन फॉर्म बैट्समैन शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे को पवेलियन भेजा था। ऐसे में CSK के बैट्समैन को भी अपने वेरिएशन से परेशान कर सकते हैं। जबकि, मुंबई की पिच पर थोड़ी भी सीम मूवमेंट हुई, तो दीपक चाहर घातक साबित हो सकते हैं। उन्होंने पिछले मैच में पंजाब के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया था और 4 विकेट लिए थे। इस साल IPL में डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया भी अच्छे पॉइंट्स दिला सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
वानखेड़े स्टेडियम में 2019 में 7 मैच खेले गए थे। इनमें से 6 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 160 रन से ऊपर का स्कोर बनाया था। 3 बार तो 185 से ऊपर का स्कोर बना। 2019 में यहां 7 में से 4 में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती। 2 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली। एक मैच टाई रहा था। इस सीजन में वानखेडे़ में हुए 5 मैचों में 4 बाद में और 1 पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती।

वानखेड़े में कुल टी-20 मैच : 76
पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती : 37
टारगेट चेज करने वाली टीम जीती : 39
हाईएस्ट फर्स्ट इनिंग स्कोर : 235/1 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु VS मुंबई इंडियंस, 2015
लोएस्ट फर्स्ट इनिंग स्कोर : 67 कोलकाता नाइट राइडर्स VS मुंबई इंडियंस, 2008
हाईएस्ट सक्सेसफुल रन चेज : 198/7 मुंबई इंडियंस VS पंजाब किंग्स, 2019
एवरेज फर्स्ट इनिंग स्कोर : 168