पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंत की 3 गलतियों से हारी दिल्ली:किफायती अश्विन से नहीं कराया चौथा ओवर, एक रन के लिए खुद का विकेट गंवाया, हड़बड़ी में छोड़ा रनआउट चांस

मुंबईएक महीने पहले

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया। इस लो-स्कोरिंग मैच में दिल्ली की हार की वजह रहे खुद युवा कप्तान ऋषभ पंत। पंत के पास बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग और कप्तानी की तीन अहम जिम्मेदारियां थीं और तीनों में ही उन्होंने बड़ी गलतियां कीं। इसकी वजह से दिल्ली ऐसा मैच हार गई, जो एक वक्त उसकी पकड़ में दिख रहा था। मैच के साथ टीम ने 2 अहम पॉइंट भी गंवा दिए।

पहली गलती: सिंगल के गलत कॉल से खुद रन आउट हुए, टीम को 20-25 रन का नुकसान हुआ
टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम तीन विकेट पर 36 रन बनाकर गहरे संकट में थी। खुद पंत ने अर्धशतक जमाकर टीम को संभाला। लेकिन, जब वे 51 रन बनाकर खेल रहे थे तब रियान पराग के ओवर में सिंगल का गलत कॉल कर दिया। पराग ने उन्हें डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट कर दिया। उस समय 12.4 ओवर ही हुए थे। पंत अगर कुछ देर और क्रीज पर टिकते तोे दिल्ली के टोटल में 20-25 रन का और इजाफा होना तय था।

दूसरी गलतीः उनादकट को रन आउट करने से चूके, मौरिस और उनादकट ने जोड़ दिए और 35 रन
ऋषभ पंत से दूसरी बड़ी गलती बतौर विकेटकीपर हुई। राजस्थान की पारी के 18वें ओवर की पहली गेंद पर पंत के पास उनदाकट को रन आउट करने का मौका था। लेकिन, पंत जल्दबाजी कर बैठे और बॉल को ठीक से पकड़ नहीं पाए। उन्हें स्टंप्स जरूर उखाड़े, लेकिन उस वक्त बॉल उनके ग्लव्स में नहीं, बल्कि ग्राउंड पर जा गिरी थी। इसके बाद मॉरिस और उनादकट ने आठवें विकेट की साझेदारी में 35 रन और जोड़ दिए। उनादकट के आउट होने पर दिल्ली के पास राजस्थान को दबाव में लाने का मौका था।

तीसरी गलतीः 3 ओवर में सिर्फ 14 रन देने वाले अश्विन को चौथा ओवर नहीं दिया
पंत से मैच में सबसे बड़ी गलती गेंदबाजों के ओवर काउंट करने में हुई। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने 3 ओवर मेें सिर्फ 14 रन दिए थे। वे दिल्ली की ओर से सबसे किफायती गेंदबाज थे। इसके बावजूद पंत ने उन्हें चौथा ओवर नहीं दिया। अन्य सभी गेंदबाज बाद में महंगे साबित हुए। मैच के बाद कोच रिकी पोंटिंग ने भी स्वीकार किया कि अश्विन को पूरे चार ओवर न देना बड़ी भूल साबित हुई।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें