• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 LIVE Score; Delhi Capitals Vs Sunrisers Hyderabad Update | Indian Premier League Cricket Today Match Latest News

दिल्ली Vs हैदराबाद:8 विकेट से मिली जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, SRH की लगातार चौथी हार

दुबई2 महीने पहले

IPL 2021 फेज-2 में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से हुआ था। मैच की शुरूआत SRH के टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के साथ हुई और टीम ने पहले खेलते हुए 134/9 का स्कोर बनाया। DC के सामने 135 रनों का टारगेट था जिसे टीम ने आसानी के साथ 13 गेंद शेष रहते 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम की जीत में श्रेयस अय्यर ने 41 गेंदों पर नाबाद 47 और कप्तान ऋषभ पंत ने 21 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए। मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

मैच में 8 विकेट से मिली जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स एक बार फिर से पॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है। चेन्नई सुपर किंग्स 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

हैदराबाद की लगातार चौथी हार
मौजूदा सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की यह लगातार चौथी हार है और टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। IPL 2021 के आठ मैचों में SRH अभी तक एक ही मुकाबला जीत सकी है। टीम को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो बचे हुए सात में से कम से कम छह मैच जीतने होंगे और अपने रन रेट को भी बेहतर करना होगा।

गावस्कर को आई कपिल की याद
टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली का पहला विकेट पृथ्वी शॉ (11) के रूप में गिरा। उनकी विकेट खलील अहमद के खाते में आई। खास बात ये रही की केन विलियमसन ने लंबी दौड़ लगाते हुए शॉ का शानदार कैच पकड़ा। विलियमसन के कैच को देखने के बाद कॉमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने कहा- इस कैच ने मुझे कपिल देव की याद दिला दी। कपिल ने भी 1983 के वर्ल्ड कप में ऐसा ही कैच पकड़ा था।

धवन के 400+ रन
शिखर धवन 37 गेंदों पर 42 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए। अपनी विकेट गंवाने से पहले धवन ने IPL में लगातार छठी बार 400+ रन पूरे किए। इस सीजन में धवन अभी तक 422 रन बना चुके हैं। साथ ही IPL के इतिहास में यह आठवां मौका है, जब शिखर ने एक सीजन में 400+ रन बनाए हो।

SRH का बैटिंग ऑर्डर फेल
SRH के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर ने सभी को खासा निराश किया और पहले ही ओवर में शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उनकी विकेट एनरिक नोर्त्या के खाते में आई। उनके विकेट के बाद ऋद्धिमान साहा (18) भी जल्दी पवेलियन लौट गए। साहा की विकेट कगिसो रबाडा लेने में सफल रहे। कैप्टन विलियमसन (18) को तीन गेंदों के अंदर दो जीवनदान मिले थे, लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा सके और अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए। उनके विकेट के दो गेंद बाद ही रबाडा ने मनीष पांडे (17) को आउट कर हैदराबाद की कमर तोड़कर रख दी।

केदार जाधव (3) और जेसन होल्डर (10) भी टीम के लिए उपयोगी पारी नहीं खेल सके। टीम के लिए अब्दुल समद (28) और राशिद खान (22) ने अच्छी पारियां खेली। DC के लिए कगिसो रबाडा 3 विकेट लेने में सफल रहे।

IPL में डेविड वार्नर 8वीं बार बिना खाता खोले आउट हुए।
IPL में डेविड वार्नर 8वीं बार बिना खाता खोले आउट हुए।

टी नटराजन कोरोना पॉजिटिव
IPL 2021 के फेज-2 का यह मुकाबला कोरोना के साये में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से 4 घंटे 30 मिनट पहले SRH के तेज गेंदबाज टी. नटराजन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। नटराजन के पॉजिटिव होने के बाद हैदराबाद के ऑलराउंडर विजय शंकर के अलावा पांच कोचिंग स्टाफ को आइसोलेशन में भेज दिया गया। टी नटराजन 9 सितंबर को हैरदाबाद के ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने UAE पहुंच गए थे। यानी वे 13 दिन से वहां मौजूद हैं। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि वे कब पॉजिटिव हुए। हालांकि फैंस के लिए अच्छी खबर ये हैं कि, SRH की पूरी टीम की RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है।

मई में कई खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के पॉजिटिव आने के बाद सीजन को स्थगित करना पड़ा था। इसके बाद बोर्ड ने लीग का फेज-2 सितंबर-अक्टूबर में UAE में कराने का फैसला किया था। कोरोना के कारण ही टी-20 वर्ल्ड कप को भी भारत में न कराने का फैसला लिया गया था। यह यह टूर्नामेंट IPL फेज-2 के बाद UAE और ओमान में होगा।

IPL 2021 के पहले फेज में अमित मिश्रा, ऋद्ध‌िमान साहा, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर, नीतीश राणा, देवदत्त पडिक्कल, डेनियल सैम्स और अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव हुए थे। इसके अलावा चन्नई के बॉलिंग कोच लक्ष्म‌ीपति बालाजी, चेन्नई के CEO काशी विश्वनाथन, मुंबई के टेलेंट सर्च अधिकारी किरण मोरे, डीडीसीए के ग्राउंडमैन, वानखेड़े के ग्राउंड स्टाफ और IPL की ब्रॉडकास्ट टीम कोरोना संक्रमित हुए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने यह तस्वीर 21 सितंबर को पोस्ट की है। इसमें वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर नटराजन से हाथ मिलाते दिख रहे हैं। विजय शंकर और एक अन्य खिलाड़ी भी साथ में हैं।
सनराइजर्स हैदराबाद ने यह तस्वीर 21 सितंबर को पोस्ट की है। इसमें वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर नटराजन से हाथ मिलाते दिख रहे हैं। विजय शंकर और एक अन्य खिलाड़ी भी साथ में हैं।

दोनों टीमें-

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।

सनराइजर्स हैदराबाद: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या, अवेश खान।

खबरें और भी हैं...