• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 Even After Playing 10 10 Matches, The Last 4 Is Not Decided, It Is Difficult But Not Impossible For Hyderabad To Reach The Play off At Number 8

IPL में प्ले ऑफ की दौड़:10-10 मैच खेलने के बाद दिल्ली और चेन्नई मजबूत स्थिति में; 8वें नंबर पर काबिज हैदराबाद का प्ले ऑफ में पहुंचना मुश्किल, लेकिन नामुमकिन नहीं

22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

IPLके 14 वें सीजन में सभी 8 टीमें 10-10 मैच खेल चुकी हैं। सभी टीमों के अब 4-4 मैच बचे हुए हैं। वर्तमान पॉइंट टेबल के आधार पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) का प्ले ऑफ में पहुंचना लगभग तय है। जबकि, तीसरी और चौथी टीमों के लिए बाकी के 6 टीमों रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), पंजाब किंग्स (PBKS), राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) के बीच मुकाबला है।

चेन्नई और दिल्ली को 1-1 मैच जीतने की जरूरत
चेन्नई और दिल्ली के 16-16 पॉइंट है। CSK ने अब तक खेले 10 मैचों में से 8 मैच जीते हैं और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट टेबल में बेहतर रन रेट के आधार पर CSK टॉप पर बरकरार है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने भी 10 मैच जीते हैं और 16 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

अगर ये दोनों टीमें चारों मैच हार जाती हैं, तब ही इनका प्ले ऑफ में जाना थोड़ा मुश्किल होगा। हालांकि, CSK को अभी SRH, DC, PBKS और RR के साथ मैच खेलना है। अगर CSK एक भी मैच जीत जाती है, तो उसे प्ले ऑफ में जाने से कोई नहीं रोक सकता है। अगर चारों मैचों उसे हार का सामना करना पड़ता है, तब भी वह 16 पॉइंट के साथ टॉप चार में बरकरार रह सकती है। तब अन्य टीमों के प्रदर्शन और रन रेट के आधार पर निर्भर करेगा कि कौन प्ले ऑफ में पहुंचेगा। हालांकि इसकी उम्मीद कम ही है।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स को भी CSK के साथ ही RCB, KKR और MI के साथ खेलना है। दिल्ली भी अगर एक भी मैच जीत जाती है, तो टॉप -4 में बनी रहेगी और प्ले ऑफ में पहुंच जाएगी। अगर चारों मैच हारती है, तब भी प्ले ऑफ की दौड़ में शामिल रहेगी और दूसरी टीमों के प्रदर्शन और रन रेट पर पर उसका प्ले ऑफ में जाना तय होगा।

चार में से तीन जीतने पर प्ले ऑफ पक्का
RCB के टॉप चार में पहुंचने की संभावना CSK और DC के बाद सबसे ज्यादा है। 10 मैचों के बाद बेंगलुरु पॉइंट टेबल में 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। RCB को DC, PBKS, SRH, RR के साथ खेलना है। RCB तीन मैच जीतकर प्ले ऑफ में अपना स्थान पक्का कर सकती है। हालांकि, दो मैच जीतने के बाद उसे अन्य टीमों के प्रदर्शन और रन रेट पर निर्भर रहना पड़ेगा।

KKR, PBKS, RR और MI के बीच कड़ी टक्कर
कोलकाता, पंजाब, राजस्थान और मुंबई के 8-8 पॉइंट हैं। यह चारों टीमें अपने चारों मैच जीतने के बाद ही प्ले ऑफ में अपना स्थान पक्का कर पाएंगी। चारों मैच जीतने के बाद 16 अंक हो जाएंगे। दिल्ली और चेन्नई अगर अपने चारों मैच हार जाती है, तो 16 पॉइंट रहेंगे, तब प्ले ऑफ में जाने का फैसला रन रेट के आधार पर होगा।

वहीं अगर कोलकाता, पंजाब, राजस्थान और मुंबई एक भी मैच हारती हैं, तो इन्हें एक दूसरे के प्रदर्शन पर निर्भर रहना पड़ेगा और रन रेट के हिसाब से ही इनका प्ले ऑफ में जाना तय होगा।

SRH को चारों मैच जीतने के बाद भी प्ले ऑफ में जाना दूसरी टीमों पर निर्भर
SRH का प्ले ऑफ में पहुंचना न के बराबर है। अगर हैदराबाद आने वाले चारों मैच जीत भी जाती है, तो भी उसका प्ले ऑफ में पहुंचना दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर ही निर्भर करेगा।

खबरें और भी हैं...