MI Vs RR फैंटेसी गाइड:दिल्ली की पिच पर बेहतर परफॉर्म कर सकते हैं मुंबई के पावर हिटर्स, विकेटकीपर्स का होगा अहम रोल

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) में गुरुवार को पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। दोनों टीमों की बैटिंग काफी दमदार है। वहीं, बॉलिंग के मोर्चे पर मुंबई का पलड़ा भारी लग रहा है। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में आपके लिए सही फैंटेसी पिक क्या हो सकते हैं।

विकेटकीपर
दोनों टीमों से कुल तीन विकेटकीपर आप चुन सकते हैं। राजस्थान से जोस बटलर और संजू सैमसन को फैंटेसी 11 में शामिल किया जा सकता है। वहीं, मुंबई के क्विंटन डिकॉक या ईशान किशन में से किसी एक को शामिल कर सकते हैं।

बल्लेबाज
डिकॉक या ईशान को बतौर विकेटकीपर रखने के बाद यदि आप रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को रखते हैं तो आपके पास मुंबई के टॉप-4 में से तीन बल्लेबाज होंगे। वहीं, डेविड मिलर को बल्लेबाजी क्रम में शामिल करने से राजस्थान के टॉप-4 में से तीन बल्लेबाज आपके पास होंगे।

ऑलराउंडर्स
चेन्नई की धीमी पिच पर मुंबई के ऑलराउंडर्स ने संघर्ष किया, लेकिन दिल्ली में स्थिति बदल सकती है। हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या या कीरोन पोलार्ड में से किसी एक को फैंटेसी 11 में शामिल किया जा सकता है। वहीं, राजस्थान के क्रिस मौरिस को टीम में रखना अच्छा फैसला हो सकता है। मौरिस राजस्थान के सफल गेंदबाज हैं और बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं।

गेंदबाजी
ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह में से किसी एक को शामिल कर सकते हैं। वहीं, राजस्थान से चेतन साकरिया को चुन सकते हैं। स्पिनर के तौर पर राहुल चाहर को शामिल किया जा सकता है। अगर श्रेयस गोपाल यह मैच खेलते हैं तो उन्हें राहुल चाहर के स्थान पर रखा जा सकता है।

कप्तान

रोहित शर्मा ने इस सीजन में अब तक बड़ी पारी नहीं खेली है। वे कमाल दिखा सकते हैं। उन्हें कप्तान बनाना काम कर सकता है। उपकप्तान के लिए किसी ऑलराउंडर पर विचार कर सकते हैं।

दिल्ली Vs कोलकाता मैच की फैंटेसी-11

नोटः सुझाव हालिया रिकॉर्ड और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं। मैच में ये आकलन सही भी हो सकते हैं और गलत भी। टीम चुनते वक्त फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिमों का ध्यान जरूर रखें।