पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 Live RCB Vs PBKS Virat Kohli Team Has A Chance To Reach The Top Again Rahul And Company In Search Of Third Win Of The Season

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

PBKS ने RCB को 34 रन से हराया:पंजाब की बेंगलुरु पर लगातार तीसरी जीत; राहुल की 25वीं फिफ्टी, हरप्रीत-बिश्नोई के 5 विकेट ने मैच पलटा

अहमदाबाद18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2021 सीजन के 26वें मैच में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रन से हरा दिया। यह पंजाब की बेंगलुरु पर लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले पिछले सीजन में PBKS ने लगातार 2 मैच में RCB को शिकस्त दी थी। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन बनाए। इसके जवाब में बेंगलुरु टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

इस जीत के साथ PBKS पॉइंट टेबल में 5वें और RCB टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। पंजाब के लिए कप्तान लोकेश राहुल ने 25वीं फिफ्टी लगाई और 57 बॉल पर 91 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं, सीजन का पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बरार ने 25 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद 3 बड़े विकेट लिए। उन्होंने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट कर मैच पलट दिया। इसके अलावा रवि बिश्नोई ने भी 2 विकेट लिए।

राहुल की बेंगलुरु के खिलाफ लगातार तीसरी फिफ्टी
राहुल की यह बेंगलुरु के खिलाफ लगातार तीसरी फिफ्टी रही। इससे पहले उन्होंने पिछले सीजन में RCB के खिलाफ लीग राउंड के पहले मैच में 132* रन की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 61* रन बनाए थे।

हरप्रीत बरार और रवि बिश्नोई ने 5 विकेट लेकर मैच पलटा

  • 180 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बेंगलुरु टीम की ओपनिंग खराब रही। 19 रन पर टीम का पहला विकेट गिरा। राइली मेरिडिथ ने देवदत्त पडिक्कल को क्लीन बोल्ड किया। वे 6 बॉल पर 7 रन बनाकर आउट हुए।
  • इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर बेंगलुरु की पारी को संभाला। इन दोनों ने 46 बॉल पर 43 रन की पार्टनरशिप की। हालांकि, रन रेट बढ़ाने के चक्कर में विराट अपना विकेट गंवा बैठे।
  • सीजन का पहला मैच खेल रहे बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत ने बेंगलुरु को लगातार 2 बॉल पर 2 झटके दिए। उन्होंने 11वें ओवर में विराट और ग्लेन मैक्सवेल को क्लीन बोल्ड किया।
  • विराट 34 बॉल पर 35 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मैक्सवेल शून्य पर पवेलियन लौटे। इसके बाद अपने अगले ही ओवर में हरप्रीत ने डिविलियर्स को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। वे 9 बॉल पर 3 रन बनाकर आउट हुए।
  • रजत पाटीदार 30 बॉल पर 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें क्रिस जॉर्डन ने निकोलस पूरन के हाथों कैच कराया।
  • हरप्रीत के बाद बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने भी लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट लिए। बिश्नोई ने 16वें ओवर में शाहबाज अहमद और डेनियल सैम्स को पवेलियन भेजा। शाहबाज 8 और सैम्स 3 रन बनाकर आउट हुए।
  • 96 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद काइल जेमिसन और हर्षल पटेल ने ताबड़तोड़ पारी खेली। इन दोनों ने 23 बॉल पर 48 रन की पार्टनरशिप की। हर्षल 13 बॉल पर 31 रन की पारी खेली। उन्हें मोहम्मद शमी ने बिश्नोई के हाथों कैच कराया। वहीं, जेमिसन 11 बॉल पर 16 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

राहुल, गेल और हरप्रीत ने अच्छी पारी खेली
पंजाब के लिए कप्तान लोकेश राहुल, क्रिस गेल और हरप्रीत बरार ने शानदार पारी खेली। राहुल ने IPL में 25वीं फिफ्टी लगाई। वे 57 बॉल पर 91 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं, हरप्रीत ने 17 बॉल पर 25 रन की पारी खेली। उन्होंने राहुल के साथ 32 बॉल पर 61 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। गेल ने 24 बॉल पर 46 रन बनाए। उन्होंने काइल जेमिसन के एक ओवर में 5 चौके भी जड़े।

पंजाब का मिडिल ऑर्डर फिर फेल हुआ
पंजाब ने 19 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए। 99 रन के स्कोर पर गेल आउट हुए। इसके बाद 118 रन तक आते-आते टीम के 5 विकेट गिर चुके थे। निकोलस पूरन और शाहरुख खान शून्य पर आउट हुए। वहीं, दीपक हूडा 5 रन ही बना सके।

पूरन सीजन में चौथी बार शून्य पर आउट
पूरन इस सीजन में अब तक 6 मैचों में 4 बार शून्य पर आउट हुए हैं। उन्होंने सीजन में अब तक 0, 0, 9, 0, 19, 0 समेत कुल 28 रन बनाए हैं। इसके साथ ही पूरन ने एक सीजन में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। IPL में 5 ही बल्लेबाज ऐसा कर सके हैं। इसमें हर्शल गिब्स (सीजन 2009), मिथुन मनहास (2011), मनीष पांडे (2012), शिखर धवन (2020) और पूरन शामिल हैं।

राहुल ने क्रिस गेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन की पार्टनरशिप की।
राहुल ने क्रिस गेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन की पार्टनरशिप की।

राहुल ने गेल के साथ 80 और हरप्रीत के साथ 61* रन की पार्टनरशिप की

  • मयंक की जगह टीम में शामिल किए गए प्रभसिमरन सिंह को जेमिसन ने आउट किया। वे 7 बॉल पर 7 रन बनाकर आउट हुए। जेमिसन ने उन्हें विराट के हाथों कैच कराया।
  • इसके बाद गेल और राहुल ने पंजाब की पारी को संभाला। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 43 बॉल पर 80 रन की पार्टनरशिप की। गेल 46 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें डेनियल सैम्स ने विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के हाथों कैच कराया।
  • इसके बाद टीम ने 19 रन के अंदर पूरन, हूडा, शाहरुख को भी खो दिया। पूरन को जेमिसन ने शाहबाज अहमद के हाथों कैच कराया। वहीं, हूडा 9 बॉल पर 5 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शाहबाज ने रजत पाटीदार के हाथों कैच कराया।
  • शाहरुख खान शून्य पर आउट हुए। उन्हें युजवेंद्र चहल ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद सीजन का पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बरार ने कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए। उन्होंने कप्तान राहुल का पूरा साथ निभाया।
  • इन दोनों ने 61 रन की ताबड़तोड़ पार्टनरशिप कर टीम को 179 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। राहुल 91 रन और हरप्रीत 25 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

गेल ने जेमिसन के ओवर में 5 चौके जड़े
गेल ने जेमिसन और युजवेंद्र चहल के 2 ओवर में 34 रन जड़े। उन्होंने पहले पारी के छठे ओवर में जेमिसन की बॉल पर 5 चौके लगाए। इसके बाद चहल के अगले ओवर में गेल ने 2 छक्के और 2 रन लिए।

RCB में 1 और पंजाब में 3 बदलाव
विराट ने टीम में 1 बदलाव किया। वॉशिंगटन सुंदर की जगह ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया। पंजाब के कप्तान राहुल ने प्लेइंग-11 में तीन चेंजेज किए। उन्होंने मोइसेस हेनरिक्स, अर्शदीप सिंह और मयंक अग्रवाल की जगह राइली मेरिडिथ, प्रभसिमरन सिंह और हरप्रीत बरार को टीम में शामिल किया। प्रभसिमनर और हरप्रीत का यह सीजन का पहला मैच रहा।

दोनों टीम में 4-4 विदेशी प्लेयर्स
RCB में 4 विदेशी प्लेयर्स ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल सैम्स और काइल जेमिसन रहे। जबकि, पंजाब की टीम ने विदेशी खिलाड़ी क्रिस गेल, राइली मेरिडिथ, निकोलस पूरन और क्रिस जॉर्डन को शामिल किया।

दोनों टीमें:

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्त पडिक्‍कल, रजत पाटीदार, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, डेनियल सैम्स, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, शाहरूख खान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, राइली मेरिडिथ और हरप्रीत बरार।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें