• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 LIVE Scorecard; DC Vs CSK Qualifier 1 Update | Indian Premier League Cricket Today Match Latest News

चेन्नई Vs दिल्ली फैंटेसी-11 गाइड:जडेजा और गायकवाड़ हो सकते हैं CSK के लिए अहम; दिल्ली के लिए शिखर धवन होंगे की-प्लेयर

दुबई12 दिन पहले

IPL 2021 फेज-2 में पहला क्वालिफायर दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले के लिए फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

विकेटकीपर
इस मैच के लिए बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम में शामिल कर सकते हैं। इस सीजन में पंत ने 14 मैचों में 362 रन बनाए हैं और चेन्नई के खिलाफ भी उनके नाम पर 8 मैचों में 42 के औसत से 252 रन दर्ज हैं। पंत डेथ ओवर्स में तेजी से रन बनाकर टीम के लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकते हैं। टी-20 विश्व कप से पहले खुद को साबित करने के लिए पंत के पास एक सुनहरा मौका भी है।

बैटर
फैंटेसी 11 के लिए बल्लेबाजों में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस को चुना जा सकता है। धवन इस समय लाजवाब फॉर्म में हैं और 14 मैचों में 41.84 की औसत के साथ 544 रन बना चुके हैं। चेन्नई के खिलाफ भी दिल्ली के इस बल्लेबाज पर सभी की नजरें रहेंगी। धवन के अलावा ऋतुराज भी बढ़िया लय में हैं और आपको पॉइंट्स दिला सकते हैं।

ऑलराउंडर
इस मैच में बतौर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल पर नजर रहेगी। रवींद्र जडेजा इस सीजन बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 14 मैच में 227 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 10 विकेट भी झटके हैं। वहीं, दिल्ली के लिए अक्षर पटेल ने इस सीजन शानदार गेंदबाजी की है। ये खिलाड़ी जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी कर सकता है। अक्षर ने इस सीजन 26 विकेट लिए हैं। ये दोनों खिलाड़ी आपको पॉइंट्स दिला सकते हैं।

बॉलर्स
बॉलिंग डिपार्टमेंट में आवेश खान, कगिसो रबाडा, शार्दूल ठाकुर, एनरिक नॉर्त्या को फैंटेसी 11 का हिस्सा बनाया जा सकता है। आवेश खान 14 मैच में 22 विकेट ले चुके हैं और पूरी लय में हैं। हर एक मैच में उन्होंने अहम समय पर विकेट लेकर दिल्ली की जोरदार वापसी कराई है। टीम के लिए एनरिक नॉर्त्या भी मैच दर मैच अपने विकेटों का आंकड़ा बढ़ाते जा रहे हैं। इस तेज गेंदबाज की इकोनॉमी प्रति ओवर 6 से भी कम है। उन्होंने अब तक 6 मैच खेले हैं। इन 6 मैचों में उन्होंने 9 विकेट झटके हैं।

चेन्नई के लिए शार्दूल ठाकुर ने इस साल 14 मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं। फैंटेसी के हिसाब से सभी की नजरें उन पर भी हो सकती हैं।

खबरें और भी हैं...