• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 MI Vs RR Live Defending Champions Mumbai Face A Hat trick Of Defeats, Rajasthan Have A Chance To Make It To The Top 4

MI ने RR को 7 विकेट से हराया:टारगेट चेज करते हुए लगातार 7वां मैच जीती मुंबई; डिकॉक ने 15वीं फिफ्टी लगाई, 50 बॉल पर 70 रन की नाबाद पारी खेली

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2021 सीजन के 24वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से हरा दिया। यह मुंबई की राजस्थान पर पिछले 7 मैच में सिर्फ दूसरी जीत है। बाकी 5 मैच में RR ने जीत हासिल की है। मुंबई इस सीजन में पहली बार टारगेट चेज कर रही थी और मैच जीत लिया। MI टीम ने अब तक टारगेट चेज करते हुए लगातार 7 मैच जीते हैं। उन्हें आखिरी बार 2020 सीजन में RCB ने हराया था। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई ने 18.3 ओवर में 3 विकेट पर 172 रन बनाकर मैच जीत लिया। MI के लिए क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 70 रन की नाबाद पारी खेली। IPL में उनकी यह 15वीं फिफ्टी रही। इस जीत के साथ MI पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर बरकरार है। वहीं, RR 7वें नंबर पर है।

मॉरिस ने मुंबई इंडियंस को 2 झटके दिए
क्रिस मॉरिस ने MI को 2 झटके दिए। पहले उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को चेतन सकारिया के हाथों कैच कराया। रोहित 17 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने डिकॉक के साथ 49 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। इसके बाद सूर्यकुमार यादव को जोस बटलर के हाथों कैच कराया। वे 10 बॉल पर 16 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद डिकॉक ने क्रुणाल पंड्या के साथ मिलकर मुंबई की पारो को संभाला। इन दोनों ने 46 बॉल पर 63 रन की पार्टनरशिप की। क्रुणाल 26 बॉल पर 39 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मुस्तफिजुर रहमान ने बोल्ड किया। इसके बाद डिकॉक और कीरोन पोलार्ड ने 11 बॉल पर 26 रन की नाबाद साझेदारी कर मैच जिता दिया। पोलार्ड 8 बॉल पर 16 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

RR के लिए सैमसन और बटलर ने अच्छी पारी खेली
RR के लिए कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 27 बॉल पर 42 रन की पारी खेली। वहीं, जोस बटलर ने 32 बॉल पर 41 रन बनाए। मुंबई के लेग स्पिनर राहुल चाहर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। उन्होंने बटलर और यशस्वी जायसवाल को पवेलियन भेजा।

बटलर और यशस्वी ने राजस्थान को सधी शुरुआत दी

  • बटलर और यशस्वी ने टीम को सधी शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले 4 ओवर में 20 रन जोड़े। इसके बाद अगले 2 ओवर में इन दोनों ने 27 रन बनाए और पावरप्ले में टीम का स्कोर बिना विकेट के 47 रन कर दिया।
  • 19 पारी के बाद पहली बार RR ने पावरप्ले में कोई विकेट नहीं गंवाए। बटलर के रूप में टीम को पहला झटका लगा। वे 32 बॉल पर 41 रन बनाकर आउट हुए। बटलर ने अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए।
  • बटलर को राहुल चाहर ने अपने पहले ओवर में ओपनर जोस बटलर को क्विंटन डिकॉक के हाथों स्टंप कराया।
  • इसके बाद राहुल ने अपने अगले ओवर में यशस्वी जायसवाल को अपनी ही बॉल पर कैच आउट किया। वे 20 बॉल पर 32 रन बनाकर आउट हुए। बटलर और यशस्वी के बीच 66 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई।
  • सैमसन और शिवम दुबे ने मिलकर राजस्थान की पारी को संभाला। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 49 बॉल पर 57 रन की पार्टनरशिप हुई। सैमसन 42 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने एक सटीक यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया।
  • वहीं, शिवम दुबे 31 बॉल पर 35 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें बुमराह ने अपनी ही बॉल पर कैच आउट किया। मुंबई की ओर से राहुल ने 2 और बोल्ट-बुमराह को 1-1 विकेट मिला।

बटलर-यशस्वी ने 2 ओवर में 27 रन जड़े
मुंबई के लिए 5वां ओवर जयंत यादव करने आए। इस ओवर में बटलर ने 13 रन जड़े। इस ओवर की चौथी और 5वीं बॉल पर बटलर ने एक चौका और एक छक्का लगाया। इसके बाद छठा ओवर नाथन कुल्टर नाइल ने फेंका। इस ओवर में यशस्वी ने एक चौका और एक छक्का समेत 14 रन जड़े।

मुंबई इंडियंस टीम में 1 बदलाव
मुंबई और राजस्थान के बीच अब तक कुल 26 मैच हुए हैं। RR ने 12 और MI ने भी 13 मैच जीते हैं। सैमसन ने इस मैच के लिए राजस्थान टीम में कोई बदलाव नहीं किया। मुंबई के कप्तान रोहित ने ईशान किशन की जगह तेज गेंदबाज कुल्टर नाइल को प्लेइंग-11 में शामिल किया। ​​

दोनों टीम में 4-4 विदेशी प्लेयर्स
राजस्थान की टीम ने विदेशी खिलाड़ी जोस बटलर, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान को शामिल किया। वहीं, मुंबई की प्लेइंग-11 में विदेशी प्लेयर्स क्विंटन डिकॉक, नाथन कुल्टर नाइल, कीरोन पोलार्ड और ट्रेंट बोल्ट शामिल रहे।

दोनों टीम:

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कुल्टर नाइल और जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।

टॉस से पहले मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने और राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर कुमार संगाकारा एक साथ नजर आए।
टॉस से पहले मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने और राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर कुमार संगाकारा एक साथ नजर आए।