सनराजर्स हैदराबाद की जीत:आखिरी ओवर में मैच हैदराबाद के पक्ष में करने वाले भुवनेश्वर कुमार बोले- एबी डिविलियर्स को वाइड वॉर्कर फेंकने की बनाई थी योजना, जिसमें सफल हुआ

20 दिन पहले

IPL फेज-2 में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेले गए मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी ओवर में RCB के मंसूबे पर पानी फेर दिया और जीत उनके मुंह से छीन ली और हैदराबाद को 4 रनों से जीत दिलाई। दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 142 रनों के टारगेट का पीछा करने के दौरान अंतिम ओवर में 13 रन की जरूरत थी। बॉलिंग का जिम्मा हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने संभाला। वहीं RCB को जीत दिलाने का जिम्मा एबी डिविलियर्स के कंधों पर था। पहली तीन गेंद पर सिर्फ एक रन बना, लेकिन चौथी गेंद पर डिविलियर्स ने छक्का जड़ दिया। पांचवीं गेंद फिर खाली गई और अंतिम गेंद पर सिर्फ एक रन बना और सनराइजर्स ने 4 रन से जीत दर्ज की।

आखिरी ओवर में बने 5 रन
मैच के बाद भुवनेश्वर कुमार ने खुलासा किया कि आखिरी ओवर में एबी डिविलियर्स को गेंद फेंकने के लिए उन्होंने खास योजना तैयार की थी। उन्होंने फैसला किया था कि एबी डिविलियर्स को वाइड यॉर्कर फेंकेंगे। पहली तीन गेंद उन्होंने ऐसे ही डाली। उसके बाद चौथी गेंद स्टंप्स पर यॉर्कर फेंकी। इस गेंद पर एबी डिविलियर्स ने छक्का जड़ दिया। उसके बाद फिर से उन्होंने वॉइड यॉर्कर डालने की योजना बनाई। वह सफल हुए और पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं बना। जबकि छठी गेंद पर एक केवल एक रन बना और मैच सनराइजर्स हैदराबाद के पाले में चला गया।

RCB पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर
IPLमें रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु तीसरे स्थान पर कायम है। वहीं सभी टीमें 13-13 मैच खेल चुकी हैं। दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट में दूसरे स्थान पर है और चेन्नई सुपर किंग्स पहले स्थान पर कायम है। सभी टीमों को एक- एक मैच और खेलना है। मुंबई इंडियंस और KKR की टीम के 12-12 पॉइंट हैं। KKR चौथे स्थान पर और मुंबई इंडियंस पांचवें स्थान पर काबिज है।

खबरें और भी हैं...