पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 Phase 2: Fans Will Be Back In Stadiums For IPL In UAE, BCCI VP Rajeev Shukla Reaches UAE | Sourav Ganguly Jay Shah

IPL के बाकी बचे 31 मैच की तैयारी शुरू:गांगुली और जय शाह अमीरात क्रिकेट बोर्ड से मीटिंग कर सकते हैं; वैक्सीन लगवा चुके 50% फैन्स की स्टेडियम में एंट्री संभव

दुबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2021 में दर्शकों को भी स्टेडियम में एंट्री मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने 50% फैन्स को स्टेडियम में एंट्री की परमिशन दे सकता है। बोर्ड ने इसके साथ ही एक शर्त भी रखी है। वैक्सीन लगवा चुके लोग ही स्टेडियम में एंट्री कर पाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल फिलहाल UAE पहुंच चुके हैं। वहीं, बोर्ड प्रेसिडेंट सौरव गांगुली बुधवार को दुबई पहुंचेंगे। उसी दिन ECB के साथ बैठक भी हो सकती है। IPL के बाकी बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में UAE में ही होने हैं। इसके लिए तारीखों का ऐलान भी जल्द हो सकता है।

BCCI अधिकारी 1 जून को ICC की बैठक में शामिल होंगे
राजीव शुक्ला ने खलीज टाइम्स को बताया कि यह पूरी तरह UAE सरकार और ECB पर है कि वे दर्शकों को एंट्री देना चाहते हैं या नहीं। हम उनसे इस मामले पर बात करेंगे। पर उनका जो फैसला होगा हम मानेंगे। दर्शक रहें या नहीं रहें, हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है। गांगुली, शाह और राजीव को इसके साथ ही कल ICC की बैठक में भी हिस्सा लेना है। इसमें टी-20 वर्ल्ड कप के वेन्यू और शेड्यूल को लेकर बातचीत भी होगी।

UAE में IPL के लिए करीब 700-800 लोगों को टीका लगेगा
BCCI जल्द ही अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ बैठक भी कर सकता है। इसमें IPL के सभी खिलाड़ी और स्टाफ को वैक्सीन लगवाने को लेकर भी चर्चा हो सकती है। इंग्लैंड टूर पर जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को पहले ही कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। राजीव शुक्ला ने बताया- इंग्लैंड से UAE पहुंचने से पहले विराट समेत सभी खिलाड़ियों को इंग्लैंड में ही दूसरा डोज लगेगा। इसका मतलब है कि बोर्ड को करीब 700-800 लोगों को वैक्सीन लगवानी पड़ेगी।

UAE में 70% लोगों को पहले ही टीका लग चुका
राजीव शुक्ला ने कहा कि टीकाकरण के लिए अभी से ही तैयारी शुरू करनी है। ऐसा इसलिए क्योंकि ICMR के नियम के मुताबिक दूसरे डोज में 2-3 महीने का वक्त लगता है। UAE के 70% लोग टीका लगवा चुके हैं। वहीं, उन्होंने बिना वैक्सीनेशन वाले लोगों की अपने देश में घुसने पर भी पाबंदी लगाई है।

विदेशी खिलाड़ियों के बिना पूरा होगा IPL
राजीव शुक्ला ने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान भारतीय और विदेशी खिलाड़ी दोनों मौजूद रहेंगे। कुछ विदेशी खिलाड़ियों के नहीं आने की खबर है। जैसा कि मैंने कहा हमें टूर्नामेंट पूरा करवाना है। इसलिए फ्रेंचाइजी इनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों को तलाशेंगे। जितने खिलाड़ी मौजूद रहेंगे, IPL उनकी बदौलत होगा। हमारी यही पॉलिसी रही है।

UAE सरकार के सभी प्रोटोकॉल को फॉलो करेंगे
राजीव शुक्ला ने कहा- जो भी प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा, चाहे वो भारतीय हों या UAE के, हम उसे फॉलो करेंगे। इसके अलावा बोर्ड ECB से तारीखों को लेकर भी बातचीत कर सकता है। राजीव शुक्ला के मुताबिक, बोर्ड भारत के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के 4-5 दिन बाद यानी 18-19 सितंबर से टूर्नामेंट शुरू करवाना चाह रहा है। हालांकि, इस पर अंतिम निर्णय ECB के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा। शुक्ला ने कहा कि हम पिछले सीजन की तरह टूर्नामेंट को सफलतापूर्वक खत्म करना चाहते हैं।

कोरोना की वजह से बीच सेशन में रोका गया IPL
IPL 2021 के मिड सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा, KKR के संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती, CSK के बॉलिंग कोच एल बालाजी और बैटिंग कोच माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद BCCI और IPL प्रशासन के पास लीग को बीच सेशन में रोकने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा था।

खबरें और भी हैं...