• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 Phase 2 MI Vs RR Mumbai Indians Rajasthan Royals Ishan Kishan 50 Runs Off 25 Balls; Virat Kohli,Hardik Pandya And Kieron Pollard Advice Came In Handy

ईशान किशन की फॉर्म में वापसी:25 गेंदों पर बनाए 50 रन; मैच के बाद बोले- कोहली, पांड्या और पोलार्ड की सलाह आई काम

2 महीने पहले

IPL फेज-2 में मंगलवार को मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के लिए प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए करो और मरो की स्थिति थी। मुंबई की ओर से कैप्टन रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आए ईशान किशन ने फॉर्म में वापसी करते हुए 25 गेंदों पर 50 रन की पारी खेल कर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। मुंबई के सामने मात्र 91 रनों का टारगेट था, जिसे टीम ने 8.2 ओवर के खेल में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

8 मैचों में 107 रन ही बना पाए थे ईशान
इस पारी से से पहले ईशान ने 8 मैचों में महज 107 रन बनाए थे। उन्होंने वापसी करते हुए अपनी पारी में 10 डॉट गेंदें खेलने के बाद 25 गेंद में नाबाद अर्धशतक लगाया, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

वीडियो देखने के बाद कमियों के बारे में पता चला
किशन ने मैच के बाद कहा कि फॉर्म में वापसी में विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड का बहुत बड़ा योगदान रहा। उनकी सलाह काम आई। उन्होंने पिछले मैच के वीडियो निकालकर देखने के लिए कहा। मैने वीडियो देखे और मुझे पता चला कि पिछली पारियों में किस तरह की गलतियां मैं कर रहा था। वहीं मैने जिन मैचों में मैने शानदार पारी खेली थीं, उनके वीडियो भी देखे। इससे मेरे अंदर आत्मविश्वास पैदा हुआ।

किशन ने आगे कहा कि उतार-चढ़ाव खेल का हिस्सा है, वापसी करके और रन बनाकर अच्छ लग रहा है। हमने पहले फील्डिंग का फैसला लिया था। गेंद ठीक से बल्ले पर नहीं आ रही थी। अब अगले मैच में इस लय को बरकरार रखना है।

मुंबई की प्ले ऑफ की उम्मीदें बरकरार
इस जीत के साथ ही मुंबई की प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीद अभी भी बरकरार है। टीम के 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और पॉइंट्स टेबल में रोहित एंड कंपनी 5वें पायदान पर पहुंच गई है। दूसरी ओर RR अब टॉप-4 की रेस से बाहर हो गई है।