• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 Punjab Kings V Rajasthan Royals; Dream11 Team Fantasy Playing XIs | (PBKS Vs RR) Predicted Playing 11 Today's Matc

पंजाब Vs राजस्थान फैंटेसी-11 गाइड:राहुल, गेल और मिलर दिला सकते हैं ज्यादा पॉइंट्स, क्रिस मॉरिस निभा सकते हैं गेमचेंजर की भूमिका

3 महीने पहले

IPL 2021 फेज-2 में टूर्नामेंट का 32वां मुकाबला आज पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। पंजाब की टीम में एक से बढ़कर एक पावर हिटर्स मौजूद हैं, जबकि राजस्थान की टीम फिलहाल बदलाव के दौर के गुजर रही है। हालांकि पॉइंट्स टेबल में RR की टीम पांचवें पायदान पर है। वहीं पंजाब छठे स्थान पर। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस हाईवोल्टेज मैच में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

विकेटकीपर्स
फैंटेसी-11 में बतौर विकेटकीपर पंजाब के कप्तान केएल राहुल और राजस्थान के कैप्टन संजू सैमसन को चुनने का बढ़िया मौका रहेगा। फेज-1 में राहुल का बल्ला आग उगलता नजर आया था और उन्होंने सात मैचों में 331 रन बनाए थे। इंग्लैंड दौरे पर भी राहुल शानदार फॉर्म में थे। फैंटेसी-11 में राहुल आपको ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं। वहीं सैमसन की बात करें तो उन्होंने भी अभी तक IPL 14 में एक शतक के साथ सात मैचों में 277 रन बनाए हैं। विकेटकीपर की लिस्ट में इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है।

बल्लेबाज
फैंटेसी-11 में दोनों टीमों के चार बल्लेबाजों को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है। इस मैच में पंजाब से मयंक अग्रवाल-क्रिस गेल और राजस्थान से डेविड मिलर-राहुल तेवतिया को शामिल किया जा सकता है। ये चारों खिलाड़ी बल्ले से मैच को बदलने का माद्दा रखते हैं और आपको बेहतर पॉइंट दिला सकते हैं। क्रिस गेल लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं, जबकि अग्रवाल गेम चेंजर की भूमिका निभा सकते हैं। वहीं, तेवतिया ने पिछले साल UAE में खूब रन बनाए थे और मिडिल ऑर्डर में मिलर राजस्थान के लिए अहम हो सकते हैं।

ऑलराउंडर
ऑलराउंडर्स की लिस्ट में क्रिस मॉरिस पर दाव लगाया जा सकता है। ऑक्शन में RR ने मॉरिस को 16.25 करोड़ में खरीदा था और टूर्नामेंट के सस्पेंड होने से पहले उन्होंने सात मैचों में 14 विकेट हासिल किए थे। खास बात ये है कि मॉरिस गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। बैटिंग ऑर्डर में उन्हें ऊपर भी प्रमोट किया जा सकता है और वे फिनिशर का रोल भी निभा सकते हैं।

गेंदबाज
बतौर गेंदबाज आदिल राशिद, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और चेतन सकारिया को फैंटेसी-11 में शामिल कर सकते हैं। शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों में 11 विकेट लिए थे और मौजूदा समय में वे शानदार फॉर्म में हैं। राशिद IPL में अपना डेब्यू करेंगे और UAE में उनका अनुभव पंजाब के बहुत काम आ सकता है। वहीं बिश्नोई ने भी पिछले साल UAE के मैदानों पर 12 विकेट हासिल किए थे। RR के बॉलर्स की बात करें तो सकारिया ने फेज-1 में 7 विकेट चटकाकर बहुत नाम कमाया था। श्रीलंका दौरे पर भी सकारिया ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा था।

खबरें और भी हैं...