दिनेश कार्तिक को लगी फटकार:कोलकाता के विकेटकीपर बल्लेबाज ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, आउट होने के बाद उखाड़ा था स्टंप

दिल्ली9 दिन पहले

बुधवार को IPL 2021 में कोलकाता और दिल्ली के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। दिल्ली की टीम को 3 विकेट से हार मिली। इस हार के साथ दिल्ली IPL से बाहर हो गई है। वहीं, कोलकाता IPL 2021 के फाइनल में 15 अक्टूबर को चेन्नई से भिड़ेगी। फाइनल से पहले कोलकाता टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को IPL की आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। इसको लेकर उन्हें फटकार भी लगाई गई है।

गुस्से में स्टंप उखाड़ते नजर आए थे कार्तिक
IPL ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि दिनेश कार्तिक ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। हालांकि उन्होंने उस घटना के बारे में नहीं बताया जिसके कारण उन्हें फटकार लगी है। ऐसा माना जा रहा है कि कार्तिक आउट होने के बाद गुस्से में स्टंप उखाड़ते हुए देखे गए थे। इसी कारण उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

कार्तिक पिछले कुछ समय से नहीं कर पाए हैं अच्छा प्रदर्शन
प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, 'दिनेश ने IPL की आचार संहिता की धारा 2.2 का उल्लंघन, यानी लेवल-1 का अपराध स्वीकार किया है। इसके लिए मैच रेफरी का फैसला अंतिम और सर्वमान्य होता है।' दिनेश कार्तिक का बल्ला पिछले कुछ समय से नहीं चल रहा है। पिछली पांच पारियों में कार्तिक के बल्ले से 0, 10, 14 रन नाबाद, 18 रन नाबाद और 11 के स्कोर निकले हैं।

19.5 ओवर में कोलकाता को मिली जीत
मैच की बात करें तो KKR ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बैटिंग के लिए बुलाया था, लेकिन टीम सिर्फ 135/5 का स्कोर ही बना सकी। 136 रनों के टारगेट को कोलकाता ने 19.5 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। हार के साथ ही ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने का सपना बस सपना ही बनकर रह गया, जबकि KKR तीसरी बार फाइनल में एंट्री करने में सफल रही।

खबरें और भी हैं...