पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 Rajasthan Royals Vs Punjab Kings Fantasy Guide RR Vs PBKS Fantasy 11 News Updates Batsman Allrounders Can Give More Points

IPL में RR vs PK फैंटेसी गाइड:बटलर, राहुल, गेल और स्टोक्स दिला सकते हैं ज्यादा पॉइंट; बॉलर्स में शमी और त्यागी होंगे खास

मुंबई2 महीने पहले

IPL के 14वें सीजन का चौथा मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है। इस ग्राउंड पर आम तौर पर हाई स्कोरिंग मुकाबले होते हैं। फैंटेसी गेम के लिए सही बल्लेबाजों और ऑलराउंडर्स का चुनाव आपको काफी पॉइंट दिला सकता है।

चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले के लिए प्लेइंग कंडीशंस कैसे होंगे और कौन-कौन से खिलाड़ी फैंटेसी गेम में ज्यादा पॉइंट दिला सकते हैं।

विकेटकीपर
इस मैच में 3 विकेटकीपर रख सकते हैं, क्योंकि तीनों बल्लेबाजी में ऊपर आते हैं और इसमें काफी ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं। यह तीनों विकेटकीपर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और ओपनर जोस बटलर हैं। वहीं, तीसरे विकेटकीपर पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल हैं।

बल्लेबाज
बैटिंग लाइनअप में पंजाब के ओपनर क्रिस गेल लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। मिडिल ऑर्डर में यशस्वी जायसवाल अहम होंगे। विकेटकीपर के तौर पर बटलर, सैमसन और राहुल पहले ही शामिल रहेंगे।

ऑलराउंडर
ऑलराउंडर्स में इंग्लैंड को 2019 का वर्ल्ड कप जिताने वाले बेन स्टोक्स के साथ राहुल तेवतिया को रख सकते हैं। तेवतिया ने पिछले सीजन में एक ओवर में 5 छक्के लगाए थे।

गेंदबाज
पंजाब के जे रिचर्ड्स और मोहम्मद शमी विकेट टेकिंग बॉलर्स हैं। ये फ्लैट पिच पर भी विकेट निकालने में माहिर हैं। इनके साथ पंजाब के ही स्पिनर रवि बिश्नोई भी पाटा पिच पर विकेट निकाल सकते हैं। तेज गेंदबाजी में राजस्थान के कार्तिक त्यागी को भी रख सकते हैं।

कप्तान और उपकप्तान
दोनों टीमों के किसी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज या ऑलराउंडर्स में से कप्तान और उप कप्तान का चयन करना फायदेमंद हो सकता है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को भी कप्तान या उपकप्तान बनाया जा सकता है।

पिच रिपोर्ट
मुंबई की पिच एक बार फिर बल्लेबाजों के लिए मददगार हो सकती है। 2019 में यहां 7 मैच में से 4 बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती थी। 2 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली। एक मैच टाई रहा था। इस आधार पर देखा जाए तो टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग का फैसला कर सकती है।

नोटः सुझाव हालिया रिकॉर्ड और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं। मैच में ये आकलन सही भी सकते हैं और गलत भी। टीम चुनते वक्त फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिमों का ध्यान जरूर रखें।