• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 RCB Harshal Patel Vs Dwayne Bravo Kagiso Rabada Record; Highest Wicket Taker In Indian Premier League (IPL) Season

हर्षल बना सकते हैं रिकॉर्ड:IPLमें एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का बना सकते हैं रिकॉर्ड; ड्वेन ब्रावो ने 2013 में लिए थे 32 विकेट, हर्षल ले चुके हैं 29 विकेट

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल के पास इतिहास रचने का मौका है। वह IPLमें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। पटेल 13 मैचों में अब तक 29 विकेट ले चुके हैं। अभी RCB को कम से कम दो मैच और खेलने हैं। RCB को लीग में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स के साथ भिड़ना है। इसके अलावा वह प्ले ऑफ में पहुंच चुकी है। IPLमें सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में फिलहाल हर्षल से आगे ड्वेन ब्रावो और कगिसो राबाडा हैं।

एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ब्रावो के नाम
ड्वेन ब्रावो ने IPL-2013 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए 18 मैचों में 32 विकेट लिए थे। उस साल मुंबई इंडियंस IPL चैंपियन भी बनी थी। इसके अलावा IPL-2020 में कगिसो रबाडा ने 17 मैचों में 30 विकेट लेकर दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाने की अहम भूमिका निभाई थी। IPLमें सिर्फ यहीं दोनों गेंदबाज 30 विकेट का आंकड़ा छू सके हैं। आज RCB का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से है और ब्रावो-रबाडा के बाद हर्षल भी उनके क्लब में शामिल हो सकते हैं।

IPLमें एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट वाले भारतीय गेंदबाज भी
हर्षल पटेल IPLके एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। हर्षल इस सीजन में 29 विकेट ले चुके हैं। हर्षल से पहले यह रिकॉर्ड बुमराह के नाम दर्ज था। बुमराह ने पिछले सीजन में 27 विकेट लिए थे। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 2017 में 26 विकेट लिए थे।

हर्षल इस सीजन के पर्पल कैप के प्रबल दावेदार
हर्षल के 14 वें सीजन में कुल 29 विकेट हो चुके हैं। वह पर्पल कैप के प्रबल दावेदार हैं। उनके बाद दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज आवेश खान 22 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं। हर्षल ने हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए।

खबरें और भी हैं...