• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 RCB Vs CSK Predicted Playing 11; Dream11 Team Fantasy Playing, Royal Challengers Bangalore Vs Chennai Super Kings

बेंगलुरु Vs चेन्नई फैंटेसी-11 गाइड:शारजाह में बल्लेबाजों का बोलबाला, डिविलियर्स-मैक्सवेल और ऋतुराज हो सकते हैं की-प्लेयर्स, पिछले मैच में भी सही हुई थी प्रिडिक्शन

एक महीने पहले

IPL 2021 में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। CSK पिछले मैच में मिली जीत के साथ मैदान पर उतरेगी। वहीं, RCB की नजरें फेज-2 में पहली जीत पर रहेंगी। कोहली और धोनी की टीमों के बीच ये मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

शारजाह में होगी चौके-छक्कों की बरसात
ये मैच शारजाह में खेला जाएगा और इस मैदान का विकेट बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। शारजाह का मैदान काफी छोटा है और इसी बात की पूरी गारंटी है कि यहां चौके-छक्कों की जमकर बारिश देखने को मिलेगी। ज्यादातर मैचों में यहां 200+ का स्कोर देखने को मिला है और मैदान छोटा होने के चलते टीमें स्पिनर्स की जगह फॉस्ट बॉलर्स को खिलाना पसंद करती हैं, क्योंकि उनको यहां उछाल मिलता है।

बल्लेबाजों के लिए मनमुताबिक पिच होने के चलते फैटेंसी-11 में बैटर्स को रखना फायदेमंद होगा। इनमें RCB के कप्तान विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल। वहीं CSK से ऋतुराज गायकवाड और फाफ डु प्लेसिस के नाम शामिल हैं।

विकेटकीपर
इस मैच में बतौर विकेटकीपर RCB के एबी डिविलियर्स को शामिल किया जा सकता है। शारजाह में डिविलियर्स ने 5 मैचों में 148.65 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं और उनका अनुभव टीम के बहुत काम आ सकता है। बतौर विकेटकीपर एमएस धोनी का भी एक ऑप्शन है, लेकिन उनकी मौजूदा फॉर्म अच्छी नहीं है, ऐसे में डिविलियर्स आपको ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं।

बल्लेबाज
फैंटेसी-11 के लिए बतौर बल्लेबाज कैप्टन कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, ऋतुराज गायकवाड और फाफ डु प्लेसिस पर दांव लगाया जा सकता है। कोहली ने भले ही दो सालों से शतकीय पारी न खेली हो, लेकिन उनका अनुभव और कप्तानी छोड़ने के चलते उनके ऊपर से दबाव का हटना RCB के लिए फायदे का सौदा हो सकता है। वहीं, मैक्सवेल तो इस सीजन में RCB के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। शारजाह का मैदान छोटा होने के चलते मैक्सी के बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिल सकती है।

CSK के ओपनर्स भी जबरदस्त फॉर्म में हैं। डु प्लेसिस पिछले मुकाबले में शून्य पर आउट हुए थे, लेकिन शारजाह के मैदान पर उन्होंने चार मैचों में 2 अर्धशतक लगाए हैं। CPL में भी डु प्लेसिस ने खूब रन बनाए थे। गायकवाड की बात करें तो UAE में उन्होंने लगातार चार अर्धशतक लगाए हैं और उनका बल्ला तो मानों रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में ये चारों बल्लेबाज आपको पॉइंट्स दिला सकते हैं।

ऑलराउंडर्स
बतौर ऑलराउंडर मोइन अली, सैम करन और वानिन्दु हसरंगा पर दांव लगाया जा सकता है। ये तीनों खिलाड़ी गेंद और बल्ले से मुकाबला का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं। इस सीजन में मोइन अली 206 रन बनाने के साथ 5 विकेट ले चुके हैं। फेज-2 में करन का ये पहला मैच होगा और भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह काफी अच्छी लय में दिखाई पड़े थे। IPL 14 में सैम करन का स्ट्राइक रेट 208 रहा है और उनके खाते में 9 विकेट भी आए हैं।

पिछले मैच में वानिन्दु हसरंगा को IPL डेब्यू करने का मौका मिला था। हालांकि वह कुछ खास टीम के लिए नहीं कर पाए, लेकिन हसरंगा का हालिया प्रदर्शन भी बहुत प्रभावी रहा है और वह आपको पॉइंट्स दिला सकते हैं।

बॉलर्स
इस डिपार्टमेंट में मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और शार्दूल ठाकुर को शामिल किया जा सकता है। IPL 2021 में सिराज अभी तक 6 विकेट ले चुके हैं और 17 विकेट लेने वाले हर्षल के सिर पर तो पर्पल कैप सजी हुई है। वहीं, ठाकुर शुरुआती ओवर्स में CSK को सफलता दिलाने का काम कर सकते हैं। मुंबई के खिलाफ भी उनके खाते में 1 विकेट आई थी।

पिछले मैच में सही हुई थी प्रिडिक्शन
दिल्ली और हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में हमारी प्रिडिक्शन सही रही। बल्लेबाजों में हमने शिखर धवन और ऋषभ पंत को चुना था और दोनों ने अच्छी पारियां खेलीं। पृथ्वी शॉ भी शुरुआत में काफी बढ़िया लय में नजर आए थे। वहीं राशिद खान बल्ले से 21 और गेंद से 1 विकेट लेने में सफल रहे। फैंटेसी-11 में धवन के 587 पॉइंट्स, पृथ्वी शॉ के 459 पॉइंट्स और राशिद के खाते में 386 पॉइंट्स थे।

खबरें और भी हैं...