IPL 2021 में ऋतुराज का एक और कारनामा:इस सीजन 600 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने गायकवाड़, CSK के लिए ऐसा करने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2021 फेज 2 में रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पहला क्वालिफायर मैच खेला गया। मैच में चेन्नई ने दिल्ली को 4 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। चेन्नई के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने हर बार की तरह इस मैच में भी अपना बेस्ट दिया। CSK के लिए गायकवाड़ ने शानदार अर्धशतक जमाया और 70 रन की पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इसके साथ ही वो IPL 2021 में 600 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। एक IPL सीजन में 600 रन बनाने वाले गायकवाड़ CSK के सिर्फ तीसरे बल्लेबाज हैं। चेन्नई 9वीं बार IPL के फाइनल में पहुंची है।

ऑरेंज कैप के लिस्ट में हैं ये खिलाड़ी
गायकवाड़ ऑरेंज कैप के लिस्ट में 603 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। फिलहाल केएल राहुल के पास 626 रनों के साथ ऑरेंज कैप है, लेकिन उनकी टीम पंजाब किंग्स को इस सीजन अब एक भी मैच नहीं खेलेना हैं। वहीं, चेन्नई की टीम फाइनल में पहुंच गई है तो गायकवाड़ को राहुल से आगे निकलने का मौका है।

तीसरे स्थान पर दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैं। उन्होंने 551 रन बनाए हैं। चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस इसके बाद 547 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल 498 रन के साथ लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं।