पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 Season Suspend Update; 4 Players Including Virat Kohli Team KKR Player Morgan, Pat Cummins Returns Home

IPL से जुड़े विदेशी खिलाड़ियों की घर वापसी:KKR के कप्तान मोर्गन, कमिंस समेत 4 खिलाड़ियों ने उड़ान भरी; मालदीव के रास्ते अपने घर पहुंचेंगे सभी प्लेयर

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम  के कप्तान ओएन मोर्गन (बीच में), बेन कटिंग और पैट कमिंस (दाएं)। - Dainik Bhaskar
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम  के कप्तान ओएन मोर्गन (बीच में), बेन कटिंग और पैट कमिंस (दाएं)।

कोरोना के कारण IPL 2021 सीजन बीच में ही सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद से ही विदेशी खिलाड़ी अपने-अपने घर लौटने लगे हैं। इसी क्रम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के कप्तान और इंग्लिश कैप्टन ओएन मोर्गन ने भी उड़ान भर ली है। उनके साथ ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर डेविड हसी, पैट कमिंस और बेन कटिंग हैं।

यह सभी प्लेयर मालदीव पहुंचेंगे। वहां क्वारैंटाइन रहने के बाद अपने-अपने देश के लिए उड़ान भरेंगे। KKR फ्रेंचाइजी ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव में मौजूद
इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी मालदीव पहुंच चुके हैं। वे सभी यहां कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए क्वारैंटाइन में हैं। यहां से सभी अपने देश से क्लियरेंस मिलने के बाद उड़ान भरेंगे।

11 में से 8 इंग्लिश प्लेयर लंदन पहुंच चुके
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी से कहा कि 11 में से 8 इंग्लिश खिलाड़ी मंगलवार रात को ही उड़ान भर चुके थे। वे सभी बुधवार सुबह लंदन पहुंच गए। यह प्लेयर जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, टॉम करन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जेसन रॉय हैं। उन्हें अब सरकार द्वारा तय की गई होटल में 10 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। साथ ही उन्हें दूसरे और 8वें दिन कोरोना टेस्ट भी करवाना होगा।

शाकिब और रहमान बांग्लादेश लौटे
बांग्लादेश के 2 खिलाड़ी शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान IPL 2021 सीजन खेलने के लिए भारत आए थे। अब टूर्नामेंट सस्पेंड होने के कारण दोनों चार्टर्ड फ्लाइट से गुरुवार को ही बांग्लादेश पहुंच गए हैं। रहमान राजस्थान रॉयल्स और शाकिब कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं।

न्यूजीलैंड के कुछ क्रिकेटर सीधे इंग्लैंड रवाना होंगे
न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ी भारत से सीधे इंग्लैंड ही रवाना होंगे, क्योंकि साउथैम्पटन में 18 जून से इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाना है। इन खिलाड़ियों में कप्तान केन विलियम्सन, ट्रेंट बोल्ट और काइल जेमिसन शामिल हैं। फिलहाल, इंग्लैंड ने 11 मई तक भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा रखा है। ऐसे में इन खिलाड़ियों को थोड़ा और इंतजार करना होगा।

संक्रमित माइक हसी और बालाजी को चेन्नई ले जाया गया

चेन्नई टीम के बैटिंग कोच माइक हसी और बॉलिंग कोच एल बालाजी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली से चेन्नई ले जाया गया। वहां दोनों का बेहतर इलाज किया जाएगा। हसी का टेस्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें घर यानी ऑस्ट्रेलिया के लिए चार्टर्ड प्लेन से रवाना किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...