लॉर्ड शार्दूल का बर्थडे बैश:धोनी ने तौलिया बिछाई और साथियों ने केक से नहलाया, अपनी गेंदबाजी से बदला था फाइनल मैच

दिल्ली2 महीने पहले

चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को चौथी बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में IPL का खिताब अपने नाम किया। CSK की जीत की खुशी शार्दूल ठाकुर के जन्मदिन से दोगुनी हो गई। शार्दूल ठाकुर का जन्म 16 अक्टूबर 1991 को महाराष्ट्र के पालघर में हुआ था। चेन्नई की टीम जीत के बाद जब होटल पहुंची तब उन्होंने शार्दूल के बर्थडे का जश्न मनाया।

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले तौलिया बिछाते हैं, फिर शार्दूल को केक और कोल्ड ड्रिंक से उनके साथियों द्वारा नहला दिया जाता है। इस दौरान टीम के खिलाड़ी गाना गाते और नाचते नजर आ रहे हैं।

शार्दूल ने बदल दिया फाइनल मैच
IPL 2021 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टॉस हार गए। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने 193 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत कमाल की रही।

वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की जोड़ी ने पावर प्ले में 55 रन जोड़ डाले। एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच चेन्नई के हाथ से निकल जाएगा। तभी 11वें ओवर में शार्दूल ठाकुर ने कमाल कर दिया। उन्होंने वेंकटेश अय्यर और फिर नीतीश राणा को पवेलियन भेजा। इन दो झटकों से कोलकाता उबर ही नहीं पाई और उन्हें फाइनल में 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

भारत के लिए भी किया है दमदार प्रदर्शन
पिछले दो साल में शार्दूल ने भारत के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। टी-20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी का चयन नहीं हुआ था, लेकिन बाद में इन्हें टीम के साथ जोड़ा गया। शार्दूल अब टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का भी हिस्सा होंगे।

अब तक भारत के लिए इस खिलाड़ी ने चार टेस्ट, 15 वनडे और 21 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 14 विकेट, वनडे में 22 विकेट और टी-20 में 31 विकेट लिए हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी में टेस्ट में शार्दूल ने 38 की औसत से 190 रन, वनडे में 21.4 की औसत से 107 रन और टी-20 में 34.5 की औसत से 69 रन बनाए हैं।