आउट होकर भी नॉटआउट:लगातार दो गेंदों पर आउट हुए रहाणे, दोनों बार रिव्यू ने बचाया; फिर भी 8 रन ही बना सके

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL में रविवार को टूर्नामेंट के 19वें मुकाबले में एक कमाल का वाकया देखने को मिला। दिल्ली के खिलाफ टारगेट का पीछा कर रही करने उतरी केकेआर को पहले ही ओवर में लगातार दो जीवनदान मिले। दरअसल, ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर अजिंक्य रहाणे दो बार आउट होते-होते बचे।

गेंदबाजी मुस्तफिजुर रहमान कर रहे थे और पहली ही गेंद पर रहाणे के खिलाफ कीपर कैच की बड़ी अपील की गई और अंपायर ने भी अपनी उंगली खड़ी कर दी। हालांकि रहाणे ने तुरंत रिव्यू लिया। रिप्ले में नजर आया कि गेंद बल्ले पर बिना लगे ही ऋषभ पंत के दस्तानों में गई थी। रहाणे आउट होने से बच गए।

अगली ही गेंद पर अजिंक्य के खिलाफ LBW की अपील की गई। अंपायर ने दिया आउट और रहाणे ने फिर एक बार रिव्यू मांगा। रिप्ले में दिखा कि गेंद बल्ले के अंदरूनी किनारे पर लगकर पैड पर लगी थी। रहाणे को लगातार दूसरी बार रिव्यू पर जीवनदान मिला।

फिर भी फ्लॉप ही रहा बल्ला

IPL ऑक्शन की में रहाणे को KKR ने 1 करोड़ रुपए में खरीदा था।
IPL ऑक्शन की में रहाणे को KKR ने 1 करोड़ रुपए में खरीदा था।

दो बार नॉटआउट रहने के बाद भी अजिंक्य रहाणे बड़ी पारी नहीं खेल सके। वह 14 गेंदों में केवल 8 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर आउट हुए। उनका कैच मिडऑन पर शार्दूल ठाकुर ने पकड़ा। इस सीजन अभी तक रहाणे पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। अब तक 5 पारियों में उन्होंने केवल 80 रन बनाए हैं।

मैच में कोलकाता के सामने 216 रन का टारगेट था, लेकिन टीम 171 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और मैच 44 रन से मैच हार गई। 54 रन बनाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर टॉप स्कोरर रहे। वहीं, दिल्ली की ओर से मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव ने 4 विकेट चटकाए।

दिल्ली ने की रनों की बारिश
मैच की शुरुआत कोलकाता के टॉस जीतकर बॉलिंग करने के साथ हुई। दिल्ली ने पहले बैटिंग के मौका का पूरा फायदा उठाया और 20 ओवरों में 5 विकेट पर 215 रनों का स्कोर बनाया। डेविड वार्नर ने सबसे 61 रन की पारी खेली, जबकि पृथ्वी शॉ ने भी 51 रन बनाए। KKR की ओर से सुनील नरेन के खाते में 2 विकेट आए।

दिल्ली की पारी में छठे विकेट के लिए अक्षर पटेल और शार्दूल ठाकुर ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 49 रन जोड़े। दोनों ने आखिरी के दो ओवरों में केकेआर के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। अक्षर ने 14 गेंदों पर नाबाद 21 और शार्दूल ने 11 गेंदों पर नाबाद 29 रन की पारी खेली।