• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 Chennai Super Kings Vs Mumbai Indians Playing 11 Today's Match; Dream11 Prediction, Players List

MI vs CSK फैंटेसी 11:करियर बेस्ट 5 विकेट चटकाने के बाद मैदान पर उतरेंगे बुमराह, उपकप्तान मोईन अली भी दिला सकते हैं पॉइंट्स

मुंबई13 दिन पहले

IPL 15 के 59वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें शाम 7:30 बजे आमने-सामने होंगी। MI की बात करें तो उसने 11 मुकाबलों में सिर्फ 2 जीते हैं और उसका नेट रन रेट -0.894 है। CSK ने भी अबतक 11 मैच खेले हैं और 4 मुकाबलों में जीत में हासिल की है। चेन्नई का नेट रन-रेट +0.028 है।

दोनों ही टीमों में दिग्गज खिलाड़ियों की भरमार है, ऐसे में यह मैच बेहद रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है। ऐसे में आइये जानने का प्रयास करते हैं किन खिलाड़ियों फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाने से अधिक पॉइंट्स मिल सकते हैं।

विकेटकीपर
ईशान किशन और महेंद्र सिंह धोनी को बतौर विकेटकीपर टीम में लिया जा सकता है। ईशान का बल्ला जरूर उम्मीदों के मुताबिक नहीं बोला, लेकिन पिछले साल भी जब टीम बाहर हो गई थी, उसके बाद इंसान ने धमाकेदार पारियां खेली थीं।

किसी तरह के दबाव से मुक्त होकर वह चेन्नई के खिलाफ लंबी इनिंग खेल सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी इस सीजन शानदार टच में नजर आए हैं। अगर वह थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी करने आते, तो शायद चेन्नई पॉइट्स टेबल में बेहतर स्थिति में होती। माही की फॉर्म का फायदा फैंटेसी पॉइंट्स में मिल सकता है।

बैटर
डेवॉन कॉनवे, रोहित शर्मा, टिम डेविड और ऋतुराज गायकवाड़ की जोड़ी चेन्नई को तेज शुरुआत देने के अलावा आपके फैंटेसी पॉइट्स जीतने की स्पीड बढ़ा सकती है। लगातार तीन अर्ध शतक जड़ चुके कॉनवे तूफानी फॉर्म में दिख रहे हैं। रोहित शर्मा चेन्नई के खिलाफ अक्सर शानदार बल्लेबाजी करते हैं। लास्ट मैच में कोलकाता के खिलाफ गलत निर्णय का शिकार हुए रोहित आज के मुकाबले में लंबी पारी खेल सकते हैं।

ऋतुराज ने 99 रनों की दमदार पारी खेलकर साबित कर दिया है कि वह इस वक्त खेल रहे युवा खिलाड़ियों के बीच सबसे टेलेंटेड प्लेयर्स में शामिल हैं। ऋतुराज मुंबई के खिलाफ बल्ले से रंग जमा सकते हैं।

कीरोन पोलार्ड की जगह टिम डेविड को मुंबई के नए फिनिशर के रूप में देखा जा रहा है। दिग्गज गेंदबाजों के सामने उन्होंने बड़े शॉट खेलकर साबित किया है कि उनमें टेलेंट की कोई कमी नहीं है। CSK पर वह भारी पड़ सकते हैं।

ऑलराउंडर
मोईन अली को विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े हरफनमौला खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। दिल्ली के खिलाफ 4 ओवर्स में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले मोईन ने अपनी गेंदबाजी के बलबूते पर मुकाबले का रुख बदल दिया था। मोईन मुंबई के खिलाफ भी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से उपयोगी साबित हो सकते हैं।

बॉलर
ड्वेन ब्रावो, जसप्रीत बुमराह, मुरगन अश्विन और महेश थीक्षणा गेंदबाजों के रूप में लाभकारी हो सकते हैं। ब्रावो चेन्नई की तरफ से इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उनकी स्लोअर बॉल्स बल्लेबाजों पर भारी पड़ रही है।

जसप्रीत बुमराह ने कोलकाता के खिलाफ सिर्फ 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। यह बताने को काफी है कि भारत का सबसे बड़ा स्पीड स्टार अपनी लय हासिल कर चुका है। चेन्नई के खिलाफ भी बुमराह गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। मुरगन अश्विन मुंबई के लिए बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी कर रहे हैं। उनकी फॉर्म आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकती है।

महेश थीक्षणा अपनी मिस्ट्री स्पिन में बल्लेबाजों को उलझा सकते हैं। अब तक खेले 8 गए मुकाबलों में वह 12 विकेट चटका चुके हैं।