• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 LSG VS RR LIVE Score Update;Mahendra Singh Dhoni, Sanju Samson, Devdutt Padikkal, Yuzvendra Chahal, Trent Boult

चार साल बाद राजस्थान प्लेऑफ में:CSK को 5 विकेट से दी मात, पहले क्वालीफायर में गुजरात से होगा मुकाबला; अश्विन की मैच विनिंग पारी

मुंबईएक महीने पहले

IPL 15 के 68वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम 4 साल बाद प्लेऑफ में पहुंची है। आखिरी बार ये टीम 2018 में प्लेऑफ में पहुंची थी। अश्विन ने राजस्थान के लिए मैच विनिंग पारी खेली और सिर्फ 23 गेंद में 40 रन बना दिए। वहीं, यशस्वी के बल्ले से 59 रन निकले। चेन्नई के लिए प्रशांत सोलंकी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

पहले क्वालीफायर में हार्दिक VS सैमसन
IPL 2022 के पहले क्वालीफायर में राजस्थान का मुकाबला गुजरात से होगा। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात की टीम पॉइंट्स टेबल में एक नंबर पर है। पहला क्वालीफायर मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा। चेन्नई के खिलाफ जीत के साथ राजस्थान के 18 अंक हो गए हैं। वहीं, गुजरात के 20 अंक हैं। 2008 के बाद राजस्थान की टीम टॉप-2 में पहुंची है।

यशस्वी की शानदार बल्लेबाजी

यशस्वी जायसवाल ने मैच में 134.09 के शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए।
यशस्वी जायसवाल ने मैच में 134.09 के शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने मैच में 44 गेंद में 59 रन बनाए। उनके बल्ले से 8 चौके और एक छक्का निकला। CSK के लिए सबसे ज्यादा रन मोइन अली ने बनाए। उन्होंने 57 गेंद में 93 रन की पारी खेली। वहीं, राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल और ओबेद मैककॉय ने 2-2 विकेट लिए।

धोनी की धीमी बल्लेबाजी

IPL 2022 में धोनी के बल्ले से सिर्फ एक फिफ्टी निकली।
IPL 2022 में धोनी के बल्ले से सिर्फ एक फिफ्टी निकली।

CSK के कप्तान धोनी ने मैच में बेहद धीमी बल्लेबाजी की और उनके बल्ले से 28 गेंद में सिर्फ 26 रन निकले। एक समय ऐसा लग रहा था कि चेन्नई 200 के पार रन बनाएगी, लेकिन बीच के ओवरों में टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। अंबाती रायडू और जगदीशन ने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं किया। ऐसे में धोनी मैदान पर आए। ऐसा लगा वो तेजी से रन बनाएंगे, लेकिन उन्होंने 28 गेंद खेलकर सिर्फ 1 चौका और एक छक्का लगाया।

मोइन का तूफान

मोइन अली ने राजस्थान के खिलाफ IPL 2022 की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी बनाई।
मोइन अली ने राजस्थान के खिलाफ IPL 2022 की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी बनाई।

​चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए मोइन अली ने अपने बल्ले से तहलका मचा दिया। उन्होंने चौथे ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में 18 रन जड़ दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौका और एक छक्का निकला। वहीं, ​​​​​​पांचवें ओवर में भी मोइन का बल्ला खूब बोला और अश्विन को दो चौके और एक छक्का लगाया।

इन दो ओवरों के बाद गेंदबाजी करने आए ट्रेंट बोल्ट की मोइन ने अच्छे से क्लास लगा दी और एक ओवर में 26 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 1 छक्का निकला। उन्होंने सिर्फ 19 गेंद में अपनी फिफ्टी भी पूरी की, ये IPL 2022 दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है।

बोल्ट ने पहले ही ओवर में दिया CSK को झटका

इस सीजन चेन्नई के आखिरी मैच में ऋतुराज के बल्ले से सिर्फ 2 रन निकले।
इस सीजन चेन्नई के आखिरी मैच में ऋतुराज के बल्ले से सिर्फ 2 रन निकले।

राजस्थान के लिए पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट करने आए और उन्होंने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ को संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करा दिया। गायकवाड़ मैच में सिर्फ 2 रन बना सके।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

चेन्नई- ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, अंबाती रायडू, एन जगदीशन, महेंद्र सिंह धोनी, मिचेल सेंटनर, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मथीशा पथिराना, मुकेश चौधरी