IPL 2022 में हुई कोरोना की एंट्री:दिल्ली कैपिटल्स के फिजियो पैट्रिक फराहर्ट कोविड पॉजिटिव, मेडिकल टीम की देखरेख में

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2022 में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। आईपीएल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स के फिजियो पैट्रिक फराहर्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है और दिल्ली की मेडिकल टीम उन्हें मॉनिटर कर रही है।

सिर्फ 4 मैदानों पर खेले जा रहे हैं मैच
टूर्नामेंट का कोरोना से बचाने के लिए लीग के सभी 70 मुकाबले मुंबई और पुणे के मैदानों पर खेले जा रहे। मुंबई में मैच वानखेड़े, ब्राबोर्न स्टेडियम और डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। वहीं, पुणे के मैच MCA स्टेडियम होस्ट कर रहा है।

हालांकि मौजूदा सीजन में पहला कोरोना केस सामने आने के बाद BCCI की टेंशन जरूर बढ़ गई होगी। दिल्ली की टीम शनिवार को अपना 5वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ खेलेगी।

2019 के बाद भारत लौटा IPL
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बीते 2 सीजन यूएई में खेले गए थे। कोरोना वायरस के कारण IPL के लास्ट दोनों सीजन यूएई में खेले गए थे, लेकिन इस बार टूर्नामेंट की भारत में वापसी हुई थी। हालांकि, पिछले साल भी आईपीएल के मैच भारत में ही खेले गए थे, लेकिन कोरोना केस सामने आने के बाद IPL 2021 को बीच में ही रोक दिया गया था और लीग के बचे हुए मैच यूएई ने होस्ट किए थे।

रसिक सलाम हुए बाहर
वहीं, इस सीजन KKR के लिए दो मैच खेलने वाले कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज रसिक सलाम पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दिल्ली के हर्षित राणा 20 लाख के बेस प्राइस पर केकेआर में शामिल होंगे।