• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  •  IPL 2022 CSK Vs Mumbai Indians LIVE Score Update; Rohit Sharma, Ishan Kishan, Ravindra Jadeja, Ruturaj Gaikwad, Jasprit Bumrah

चेन्नई प्ले-ऑफ की होड़ से बाहर:मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट से हराया, सिर्फ 97 पर ऑलआउट हो गई थी धोनी की टीम

मुंबई12 दिन पहले

मुंबई इंडियंस ने IPL 2022 में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK की टीम 16 ओवर में 97 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा नाबाद 36 रन बनाए। डेनियल सैम्स ने 3 विकेट लिए। जवाब में मुंबई ने शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद आखिरकार 14.5 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

98 रन के टारगेट के जवाब में मुंबई ने 33 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद तिलक वर्मा और ऋतिक शौकीन ने पांचवें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी कर मुंबई की वापसी करा दिया। ऋतिक 18 रन बनाकर आउट हुए। तिलक 34 रन बनाकर नाबाद रहे। टिम डेविड 7 गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

मैच का स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

इस नतीजे के साथ ही डिफेंडिंग चैंपियन CSK प्ले-ऑफ की होड़ से बाहर हो गई है। अब चेन्नई आखिरी दो मैच जीत भी लेती है तो उसके अधिकतम 12 पॉइंट्स ही होंगे। चार टीमों के पहले ही 14 या इससे ज्यादा पॉइंट्स हो चुके हैं। मुंबई की टीम पहले ही प्ले-ऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी है। यह IPL के इतिहास में CSK का दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 2013 में टीम मुंबई के खिलाफ ही सिर्फ 79 रन पर ढेर हो गई थी।

पहले ओवर से ही पटरी से उतरी चेन्नई एक्सप्रेस
मैच के पहले ही ओवर में डेनियल सैम्स ने डेवॉन कॉनवे को LBW आउट किया। रिप्ले से लग रहा था कि गेंद लेग स्टंप को मिस कर सकती थी। हालांकि, पावर कट के कारण DRS उपबल्ध नहीं था। इस वजह से कॉनवे को पवेलियन लौटना पड़ा। सैम्स ने इसके बाद ओवर की चौथी गेंद पर मोइन अली (0) को भी आउट कर दिया।

दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने रॉबिन उथप्पा को LBW आउट किया। इस वक्त भी DRS उपलब्ध नहीं था। हालांकि, उथप्पा आउट नजर आ रहे थे। इसके कुछ देर बाद DRS उपलब्ध हो गया। सैम्स ने अपने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर गायकवाड को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच कराया।

गायकवाड 7 रन ही बना सके। छठे ओवर की चौथी गेंद पर राइली मेरिडिथ ने अंबाती रायडू का विकेट हासिल कर लिया। मेरिडिथ ने शिवम दुबे के रूप में अपना दूसरा विकेट लिया। ड्वेन ब्रावो 12 रन बनाकर कुमार कार्तिकेय का शिकार बने। कार्तिकेय ने सिमरजीत का विकेट भी अपने नाम किया।

मुंबई ने प्लेइंग-11 से आउट ऑफ फॉर्म ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को बाहर रखा। मुरुगन अश्विन भी इस मैच में नहीं खेले। इनके स्थान पर साउथ अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स और ऋतिक शौकीन को मौका मिला। चेन्नई की प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं हुआ।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
चेन्नईः ऋतुराज गायकवाड, डेवॉन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, मोइन अली, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, महेश तीक्ष्णा, सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी।

मुंबई इंडियंसः रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, तिलक वर्मा, ट्रिस्टन स्टब्स, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह और रिले मेरिडिथ।