40 साल की उम्र में दिखा माही मैजिक:धोनी ने डाइव लगाकर भानुका राजपक्षे को रन आउट किया, देखें VIDEO

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2022 में टूर्नामेंट का 11वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है। यहां मैच के दूसरे ही ओवर में महेंद्र सिंह धोनी का मैजिक देखने को मिला। CSK ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला किया। दूसरे ही ओवर में भानुका राजपक्षे 9 के स्कोर पर रन आउट हो गए।

क्रिस जॉर्डन के ओवर की दूसरी गेंद पर भानुका हल्के हाथों से बॉलर के बाईं ओर शॉट खेलकर रन चुराना चाहते थे, लेकिन जॉर्डन ने फुर्ती से गेंद को पकड़ा और स्ट्राइक एंड पर गेंद को थ्रो किया। गेंद विकेट पर नहीं लगी, लेकिन धोनी आगे की तरफ भागते हुए आए और डाइव लगाते हुए गेंद को विकेट पर दे मारा।

माही का ये थ्रो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। धोनी 40 साल के हो गए हैं, लेकिन उनकी फुर्ती देखते ही बनती है। एमएस ने कुछ इसी तरह का रन आउट 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी ओवर में भी किया था। तब भी धोनी ने लंबी दौड़ लगाते हुए शानदार थ्रो मारकर मुस्तफिजुर रहमान को मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया था।

2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ धोनी का रन आउट
2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ धोनी का रन आउट

इस बार नहीं चला भानुका का बल्ला
श्रीलंका के भानुका राजपक्षे को पंजाब किंग्स ने मेगा ऑक्शन में 50 लाख रुपए में खरीदा था। चेन्नई के खिलाफ भले ही उनका बल्ला खामोश रहा हो, लेकिन पहले दो मैचों में उन्होंने फैंस को खासा एंटरटेन किया। RCB के खिलाफ उन्होंने 22 गेंदों पर 43 और KKR के खिलाफ 9 गेंदों पर 31 रन बनाए थे।

दो ओवर में खोए दो विकेट

पहले बैटिंग करते हुए पंजाब की शुरुआत खराब रही और मैच की दूसरी ही गेंद पर कप्तान मयंक अग्रवाल 2 गेंदों में 4 रन बनाकर मुकेश चौधरी की गेंद पर आउट हो गए। मैच की पहली ही गेंद पर मयंक ने फाइन लेग पर शानदार चौका लगाया था, लेकिन अगली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। मयंक का कैच पॉइंट पर रॉबिन उथप्पा ने पकड़ा।