अंपायर से भिड़े पंत:ललित यादव की गेंद को नो बॉल करार देने से नाराज, पहले गंवा चुके हैं 100 % मैच फीस

मुंबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2022 के 41वें मुकाबले में गुरुवार को दिल्ली कैपिल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में भी पंत नो-बॉल को लेकर अंपायर से भिड़ गए। दिल्ली के गेंदबाज ललित यादव की बॉल को नो बॉल करार दिए जाने पर पंत को सख्त आपत्ति थी।

ऋषभ पंत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में भी नो-बॉल विवाद को लेकर सुर्खियों में रहे थे। उस दौरान अंपायर ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद को नो-बॉल नहीं दिया था, जिसके बाद पंत का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने अपने बल्लेबाजों को वापस लौटने का इशारा किया था। बदले में पंत को 100 फीसदी मैच फीस गंवानी पड़ी थी।

पंत और अंपायर के बीच बहस
इस मुकाबले के दौरान दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत अंपायर के साथ नो-बॉल को लेकर बहस करते दिखाई दिए, जिसने राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली के मुकाबले की यादें ताजा कर दी। यह वाकया ललित यादव द्वारा फेंके गए पारी के 17वें ओवर में हुआ।ओवर की तीसरी गेंद को नीतीश राणा ने डीप प्वाइंट के ऊपर से छह रनों के लिए भेज दिया। साथ ही लेग-अंपयर ने हाइट के चलते उस गेंद को नो बॉल भी करार दिया।

रियल टाइम में भी देखने पर गेंद स्पष्ट रूप नो-बॉल नजर आ रही थी, लेकिन पंत फैसले से नाखुश थे और वह अंपायर अनिल चौधरी के साथ बहस करते दिखाई दिए। अंपायर पूरे मामले को समझाने के बाद पंत मान गए। सोशल मीडिया पर इस वाकये का वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पंत सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के साथ कुछ इस अंदाज में नजर आए।
कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पंत सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के साथ कुछ इस अंदाज में नजर आए।

कुलदीप के आगे फिर पस्त हुई नाइटराइडर्स
कुलदीप यादव KKR की पारी के 8वें ओवर में बॉलिंग के लिए आए और अपने पहले ही ओवर उन्होंने लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट लिए। ओवर की दूसरी गेंद पर यादव ने बाबा इंद्रजीत (6) को आउट किया। उनका कैच लांग ऑन पर पॉवेल ने पकड़ा और अगली गेंद पर कुलदीप ने सुनील नरेन (0) को LBW आउट किया। इसके बाद अपने तीसरे ओवर में कुलदीप ने फिर दो विकेट चटकाए।

13वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने नजरें जमा चुके कप्तान श्रेयस अय्यर (42) और चौथी गेंद पर आंद्रे रसेल (0) को आउट किया। मैच में कुलदीप के खिलाफ रन बनाना कोलकाता के बल्लेबाजों को काफी मुश्किल लग रहा था। अपनी घूमती गेंदों पर उन्होंने कोलकाता की पारी को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचने दिया। KKR के खिलाफ सीजन के पहले मैच में भी उन्होंने 35 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।

अगर आप भी ऋषभ पंत को एकबार मैच फीस गंवाने के बाद दूसरी बार अंपायर से उलझते देखना चाहते हैं, तो ऊपर लगी इमेज पर क्लिक करें।