• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 Gujarat Titans Vs Chennai Super Kings Playing 11 Today's Match; Dream11 Prediction, Players List

CSK vs GT फैंटेसी 11 गाइड:331 रन बना चुके हैं हार्दिक, 154 की स्ट्राइक रेट से चल रहा है कॉनवे का बल्ला

मुंबई7 दिन पहले

आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच डबल हेडर रविवार का पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में होगा। GT 12 मुकाबला खेल कर 9 में जीत हासिल कर चुकी है। वह 18 पॉइंट्स के साथ प्लेऑफ में पहुंच गई है। गुजरात का नेट रनरेट +0.376 है।

CSK 12 मुकाबलों में केवल चार मैच जीत सकी और वह टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। उसका नेट रनरेट -0.181 है। दोनों ही टीमों के पास पावर हिटर बल्लेबाज और धारदार गेंदबाज मौजूद हैं। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है। आइए जानने का प्रयास करते हैं किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने से आप फैंटेसी पॉइंट्स जीत सकते हैं।

विकेटकीपर
महेंद्र सिंह धोनी और ऋद्धिमान साहा को बतौर विकेटकीपर शामिल करना फायदेमंद हो सकता है। मुंबई के खिलाफ जब सभी बल्लेबाजों ने पीठ दिखा दी, धोनी अकेले मैदान में डटे रहे थे। 36 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले माही गुजरात के खिलाफ भी धन वर्षा कर सकते हैं।

ऋद्धिमान साहा ने लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी की है। वह धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के विकेट के पीछे लिए गए कैच आपको पॉइंट्स दिला सकते हैं।

बैटर
डेवॉन कॉनवे, डेविड मिलर, शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ को बल्लेबाज के रूप में टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। कॉनवे ने लगातार तीन फिफ्टी जड़कर अपनी काबिलियत साबित की है। मुंबई के खिलाफ जब वह अंपायर के गलत निर्णय का शिकार हुए, उस समय डीआरएस उपलब्ध नहीं था। इसी का परिणाम हुआ कि चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही और उसे हार का मुंह देखना पड़ा। कॉनवे उस पारी के बदले आज के मुकाबले में रंग जमा सकते हैं।

डेविड मिलर का किलर अंदाज लगातार देखने को मिल रहा है। चेन्नई के ही खिलाफ उन्होंने नाबाद 94 रनों की पारी खेलकर टीम को एकतरफा जीत दिलाई थी। वह अपना पिछला प्रदर्शन दोहरा सकते हैं। बीच में विफलता के बाद अब शुभ्मन गिल फॉर्म में लौट आए हैं। वह एक और यादगार पारी खेल सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई के अगले कप्तान के तौर पर देखे जा रहे हैं। ऐसे में वह अपनी बल्लेबाजी से कप्तानी की दावेदारी मजबूत करना चाहेंगे।

ऑलराउंडर
मोईन अली और हार्दिक पंड्या हरफनमौला खिलाड़ियों के रूप में रंग जमा सकते हैं। मोईन अली ने चेन्नई को अपनी गेंदबाजी के दम पर मुकाबला जिताया है। उनसे टीम को बैटिंग और बॉलिंग में लाजवाब प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

हार्दिक पंड्या अच्छे टच में नजर आए हैं। वह एक और बड़ी पारी खेल सकते हैं। इसके अलावा गेंदबाजी से भी हार्दिक उपयोगी साबित हो सकते हैं।

बॉलर
राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन और मुकेश चौधरी गेंदबाज के रूप में टीम का हिस्सा बनाए जा सकते हैं। राशिद के खिलाफ बड़े शॉट लगाना दिग्गज बल्लेबाजों के लिए भी टेढ़ी खीर साबित हुआ है। वह बैटिंग और बॉलिंग से पॉइंट्स दिला सकते हैं।

लॉकी फर्ग्यूसन 150/kmph की रफ्तार से बॉलिंग कर रहे हैं। वह पावरप्ले और डेथ ओवर में किफायती साबित होने के साथ-साथ विकेट टेकिंग ऑप्शन भी बन सकते हैं। मुकेश चौधरी की स्विंग के साथ गति बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।