हार्दिक की फील्डिंग पर स्टेडियम में ठहाकों की गूंज:बटलर का आसान सा कैच पकड़ने के दौरान फिसले, गेंद बाउंड्री पार

कोलकाता6 महीने पहले

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच IPL 2022 का पहला क्वालिफायर मुकाबला खेला गया। गुजरात टाइटंस की टीम ने यह मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। इसी के साथ गुजरात IPL 15 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। मैच के दौरान टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही राजस्थान की पारी के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया।

गुजरात की तरफ से यश दयाल पारी का 17वां ओवर लेकर आए। इस दौरान जोस बटलर बल्लेबाजी कर रहे थे। ओवर की दूसरी गेंद पर जोस ने बड़ा शॉट खेला और बॉल हवा में लॉन्ग ऑफ पर खड़े हार्दिक की ओर चली गई ।

सबको लगा कि हार्दिक जैसा दिग्गज फील्डर इतना आसान कैच किसी भी हालत में नहीं छोड़ेगा। लॉन्ग ऑफ पर सिंपल कैच पकड़ने के लिए रेडी नजर आ रहे हार्दिक का पैर फिसल गया। पांव फिसलते ही हार्दिक जमीन पर गिर पड़े। इधर गेंद ने आराम से टप्पा खाया और बाउंड्री के बाहर चली गई।

आगे बढ़ने से पहले पोल में जरूर हिस्सा लें।

कैच के किस्से के बाद बटलर के चेहरे पर बिखरी मुस्कान
हार्दिक के इस कारनामें के बाद स्टेडियम ठहाकों से गूंज उठा। अब हार्दिक भी करते तो क्या करते। एक खिसियानी हंसी के जरिए अपनी गलती छिपाने का प्रयास किया। बटलर भी हंसने लगे। जोस बटलर इस कैच के छूटने तक टेस्ट इनिंग खेल रहे थे।

कैच मिस होने के बाद जोस बिल्कुल बॉस की तरह खेलने लगे। पहले उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने लगे। सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगा चुके बटलर ने 50 रन पूरा होने तक एक भी छक्का नहीं लगाया था। इसके बाद बटलर ने खेलने का अंदाज बदल दिया। 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से बटलर 56 गेंदों पर 89 रनों की तूफानी पारी खेली।

फैंस को याद आया शमी के साथ हार्दिक का बर्ताव
IPL 2022 के 21वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सीजन के 21 वें मुकाबले में हार्दिक का गुस्सा दिखा था। दरअसल तब हार्दिक की गेंद पर शमी ने कैच पकड़ने का प्रयास ही नहीं किया। कैच के लिए जाने की की बजाय वह बॉल फील्ड करने की खातिर जगह पर ही रुके रहे।

162 रनों का छोटा सा टारगेट डिफेंड कर रहे गुजरात के कप्तान हार्दिक को यह हरकत नागवार गुजरी थी और उन्होंने गुस्से में काफी कुछ कहा था। एक सीनियर फास्ट बॉलर के साथ हार्दिक की यह हरकत फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आई थी।

अब हार्दिक के हाथों हुई मिसफील्ड के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है। फैंस का कहना है कि हार्दिक को अपने प्रति भी वैसी ही नाराजगी दिखानी चाहिए, जैसी उन्होंने शमी के खिलाफ दिखाई थी।

खराब फील्डिंग के बदले हार्दिक ने की शानदार बल्लेबाजी
गुजरात टाइटंस IPL 2022 के फाइनल में पहुंच गई। पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए थे। डेविड मिलर और हार्दिक पंड्या ने मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी की। इसकी बदौलत गुजरात ने 19.3 ओवर में तीन विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

106 रनों की नाबाद साझेदारी के बूते टीम को IPL 2022 के फाइनल में एंट्री दिलाने के बाद जश्न मनाते हार्दिक और किलर मिलर।
106 रनों की नाबाद साझेदारी के बूते टीम को IPL 2022 के फाइनल में एंट्री दिलाने के बाद जश्न मनाते हार्दिक और किलर मिलर।

डेविड मिलर ने राजस्थान के खिलाफ कमाल की पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 38 गेंद में नाबाद 68 रन बना दिए। उनका स्ट्राइक रेट 178.95 का रहा। उन्होंने मैच में 3 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं, उनका साथ हार्दिक पंड्या ने भी अच्छे से निभाया। उन्होंने सिर्फ 27 गेंद में नॉटआउट 40 रन बना दिए। उनके बल्ले से 5 चौके निकले। दोनों के बीच 61 गेंद में 106 रनों की साझेदारी हुई।

गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी। डेविड मिलर ने प्रसिद्ध कृष्णा की शुरुआती तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़कर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।