बटलर का कैच देख सुपरमैन भी शरमा जाए:बॉल पर चीते जैसे लपके जोस, देखें हैरतअंगेज कैच का VIDEO

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को IPL में मुंबई और राजस्थान के बीच खेला गया मुकाबला पूरी तरह से जोस बटलर के नाम रहा। पहले बल्लेबाजी में इस खिलाड़ी ने शानदार शतक जड़ा उसके बाद एक ऐसा कैच पकड़ा जिससे सनसनी मच गई।

मुंबई की पारी का 16वां ओवर चहल डाल रहे थे। ओवर की दूसरी गेंद पर डेनियल सैम्स ने गेंद को छक्के के लिए भेजना चाहा, लेकिन गेंद ऊंची तो गई, लेकिन ज्यादा दूर नहीं जा पाई इसके बाद कवर पर फील्डिंग कर रहे जोस बटलर ने मिड ऑफ की ओर दौड़ लगाई और सुपरमैन की तरह छलांग लगाकर शानदार कैच पकड़ा।

जोस के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और उन्हें क्रिकेट का सुपरमैन बताया जा रहा है।
जोस के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और उन्हें क्रिकेट का सुपरमैन बताया जा रहा है।

फील्डर भी कमाल के
आमतौर पर बटलर को विकेटकीपर के रूप में देखा जाता है, लेकिन वो फील्डर भी इतने कमाल के हैं, ये देख सभी दंग रह गए। सोशल मीडिया पर बटलर के कैच का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग की, लेकिन उनका ये फैसला गलत साबित हुआ। बटलर ने राजस्थान को ताबड़तोड़ शुरुआत दी।

बटलर ने मैच में 68 गेंद का सामना किया और 100 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 147.50 रहा।
बटलर ने मैच में 68 गेंद का सामना किया और 100 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 147.50 रहा।

इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने तो एक ओवर में 26 रन भी बना डाले। राजस्थान की पारी का चौथा ओवर मुंबई के बासिल थाम्पी करने आए। इस ओवर में जोस के बल्ले से तीन छक्के और दो चौके निकले। उन्होंने IPL 2022 का पहला शतक भी लगाया।

राजस्थान ने की इस सीजन की शानदार शुरुआत
IPL 2022 में राजस्थान की टीम ने दो मुकाबले खेले हैं। दोनों में टीम को जीत मिली है। संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान ने अपना पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला था। पहले मुकाबले में भी जोस ने अच्छी पारी खेली। उन्होंने 28 गेंदों में 35 रन बनाए। यह मुकाबला राजस्थान ने 61 रन से अपने नाम किया था।

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो इस समय राजस्थान IPL 2022 में नंबर वन टीम है। 2008 में IPL का पहला सीजन खेला गया था। इस सीजन में राजस्थान की टीम चैंपियन रही थी, लेकिन पहले सीजन के बाद RR कभी चैंपियन नहीं बन पाई। 2022 के सीजन में टीम काफी मजबूत लग रही है।