IPL गोल्डन बॉय का गोल्डन डक:लखनऊ के कैप्टन राहुल पहली ही गेंद पर आउट हुए, 17 करोड़ में बिके थे, पहले भी उनके साथ ऐसा हो चुका है

मुंबई6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL की दो नई टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच पहले मैच की पहली ही गेंद पर नए कप्तान केएल राहुल अपना विकेट गवां बैठे। पहले अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया, पर हार्दिक पंड्या ने तुरंत रिव्यू ले लिया। स्निकोमीटर में बॉल बल्ले से लगती हुई दिखी, जिसके बाद फील्ड अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और केएल राहुल शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। बता दें कि केएल राहुल को लखनऊ ने 17 करोड़ में खरीदा था।

दूसरी बार गोल्डन डक हुए राहुल
राहुल IPL में दूसरी बार बिना खाता खोले आउट हुए। इससे पहले 2016 में राहुल गुजरात लॉयंस के खिलाफ धवल कुलकर्णी की गेंद पर शून्य पर आउट हुए थे, जबकि इस मैच में वह मोहम्मद शमी की गेंद पर 0 पर पवेलियन लौटे। खास बात ये रही कि दोनों बार उनका गोल्डन डक गुजरात के खिलाफ ही आया है।

केएल राहुल IPL के ऐसे दूसरे कप्तान हैं, जो पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हुए हो गए। राहुल से पहले 2009 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम RCB के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट हुए थे।

कप्तानी में राहुल का रिकॉर्ड खराब
केएल राहुल ने IPL के 27 मुकाबलों में कप्तानी की है, जिसमें 14 बार उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 11 बार जीत मिली और 2 मुकाबले टाई रहे। उनका जीत प्रतिशत 44.44 रहा है। राहुल टीम इंडिया के भी पहले ऐसे कप्तान हैं, जिनके नेतृत्व में भारत ने लगातार 4 मुकाबले गंवाए हैं। इसके विपरीत हार्दिक पंड्या पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।