पैट कमिंस IPLसे बाहर:माइनर हिप इंजुरी के चलते IPLसे आराम लेकर ऑस्ट्रेलिया लौटे; KKR के दो मैच बाकी

मुंबई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15 वें सीजन में प्लेऑफ के लिए संघर्ष कर रही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की खेमे के लिए अच्छी खबर नहीं है। टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीं, टीम को अभी IPLमें 2 मैच और खेलने हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी दी गई है कि ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान कमिंस माइनर हिप इंजुरी के चलते IPLसे आराम ले चुके हैं और वह घर लौट रहे हैं। उनकी यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, वे जल्द रिकवर कर सकते हैं।

KKR का प्ले ऑफ में पहुंचना मुश्किल
KKR का प्ले ऑफ में पहुंचना नामुमकिन तो नहीं है, पर मुश्किल जरूर है। टीम ने अब तक खेले 12 मैचों में से सिर्फ 5 में जीत हासिल की है और उसके 10 पॉइंटस हैं। वहीं KKR को अभी IPLमें 2 मैच और खेलने हैं। 14 जून को सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मुकाबला है, जबकि 18 जून को लखनऊ जायंट्स के साथ। KKR को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए दोनों मैच जीतने के साथ ही अन्य टीमों के हारने की भी दुआ करनी होगी।

IPL ऑक्शन में 7.25 करोड़ में खरीदा था
पैट कमिंस को IPL मेगा ऑक्शन में KKR ने 7.25 करोड़ रुपये में बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा था। कमिंस ने इस सीजन के खेले 5 मैचों में 10.69 की इकोनॉमी रेट से 7 विकेट लेने के साथ ही 63 रन भी बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया को जाना है श्रीलंका दौरे पर

ऑस्ट्रेलियाई टीम को मई के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाना है। वहां पर टीम को श्रीलंका के साथ 3 टी-20 और 5 वनडे और 2 टेस्ट की सीरीज खेलना है। टी-20 मुकाबले 7 जून से शुरू होंगे।