• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 Lucknow Super Giants Vs Royal Challengers Playing 11 Today's Match; Dream11 Prediction, Players List

RCB vs LSG फैंटेसी 11:फॉर्म में लौट चुके हैं विराट, इस सीजन 537 रन बना चुके राहुल भी दिला सकते हैं पॉइंट्स

मुंबई4 महीने पहले

आज लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच शाम 7:30 बजे से ईडन गार्डन, कोलकाता में शुरू होगा। LSG ने 14 मुकाबले खेलकर 9 में जीत हासिल की और 18 अंकों के साथ लीग स्टेज में तीसरे स्थान पर रही। उसका नेट रन-रेट +0.251 रहा।

वहीं RCB ने 14 मैच में 8 जीते उसका नेट रन रेट -0.253 रहा। रन रेट के कारण राजस्थान टॉप-2 में चली गई और लखनऊ को एलिमिनेटर खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। दोनों ही टीमों में दिग्गज बल्लेबाजों और धारदार गेंदबाजों की मौजूदगी है। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है। आइए, आपको बताने का प्रयास करते हैं किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने से अधिक फैंटेसी पॉइंट्स जीत सकते हैं।

विकेटकीपर
केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक और दिनेश कार्तिक को विकेटकीपर के रूप में टीम का अंग बनाया जा सकता है। राहुल सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह एक और बड़ी पारी खेल सकते हैं।

डीकॉक ने अपने पिछले मुकाबले में नाबाद शतक ठोक कर दमदार फॉर्म का सबूत दे दिया है। वह राहुल के साथ मिलकर टीम को फिर एक बार बड़ी शुरुआत दे सकते हैं। दिनेश कार्तिक को अपनी मुकाबले फिनिश करने की क्षमता की बदौलत टीम इंडिया में जगह मिली है। डीके अपनी टीम को चैंपियन बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे।

बैटर
फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली और दीपक हुड्डा बतौर बल्लेबाज चुने जा सकते हैं। पिछले सीजन अपने बल्ले के जोर पर चेन्नई को IPL जिताने वाले फाफ इस बार बेंगलुरु के लिए भी वही सफलता दोहराना चाहेंगे।

विराट कोहली ने आखिरी मुकाबले में धमाकेदार पारी खेलकर अपनी फॉर्म में वापसी का इशारा कर दिया है। वह एक और लंबी पारी खेल सकते हैं।

दीपक हुड्डा फर्स्ट उतरकर लखनऊ के लिए कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। हुड्डा से फिर एक बार लाजवाब परफॉर्मेंस की आस होगी।

ऑलराउंडर
ग्लेन मैक्सवेल और जेसन होल्डर ऑलराउंडर की भूमिका में इस सीजन शानदार रहे हैं। मैक्सवेल ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी दम दिखाया है।

जेसन होल्डर अपनी स्लोअर बाउंसर से लगातार बल्लेबाजों को परेशान करते रहे हैं। दोनों ही बल्लेबाज फिर एक बार पॉइंट्स दिला सकते हैं।

गेंदबाज
वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल और आवेश खान बतौर गेंदबाज लाभकारी साबित हो सकते हैं। हसरंगा सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं।

हर्षल पटेल लास्ट ईयर पर्पल कैप जीतने के बाद इस साल भी लाजवाब गेंदबाजी कर रहे हैं। आवेश खान किसी भी वक्त अपनी गेंदों के दम पर मुकाबले का परिवेश बदल सकते हैं।