• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  •  IPL 2022 Lucknow Super Giants VS Rajasthan Royals LIVE Score Update; KL Rahul, Sanju Samson, Devdutt Padikkal, Yuzvendra Chahal, Trent Boult

राजस्थान प्ले-ऑफ के करीब:लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से हराया, दोनों टीमों के पास अब 16-16 पॉइंट्स

मुंबई7 महीने पहले

राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2022 में रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से हरा दिया है। इस नतीजे के साथ राजस्थान की प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीद काफी मजबूत हो गई है। उसके 13 मैचों से 16 अंक हैं। लखनऊ के भी 13 मैचों से 16 अंक हैं। बेहतर रन रेट की वजह से RR अब पॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पर पहुंच गई है।

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी। दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मकॉय ने दो-दो विकेट लिए। बोल्ट ने बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाते हुए 9 गेंदों पर 17 रन जमाए थे।

जोस बटलर का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते LSG के फास्ट बॉलर आवेश खान।
जोस बटलर का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते LSG के फास्ट बॉलर आवेश खान।

जायसवाल और संजू के बीच अर्धशतकीय साझेदारी
राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही और स्टार बल्लेबाज जोस बटलर 6 गेंद पर 2 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशकीय साझेदारी की। इन दोनों ने 64 रन जोड़े। LSG के लिए खतरनाक होती जा रही इस जोड़ी को जेसन होल्डर ने अलग किया। उन्होंने सैमसन को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया। सैमसन ने अपनी पारी में 24 गेंदों का सामना किया और 6 चौके की मदद से 32 रन बनाए।

जायसवाल 41 रन बनाने के बाद आयुष बडोनी की गेंद पर मिस हिट करने की वजह से आउट हुए। उन्होंने 29 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का जमाया। जायसवाल ने पडिक्कल के साथ तीसरे विकेट की साझेदारी में 26 रन जोड़े।

अश्विन और बोल्ट ने 170 के पार पहुंचाया
लोअर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने छोटी लेकिन उपयोगी पारियां खेलकर राजस्थान को 170 रन के पार पहुंचाया। रेयान पराग ने 19 और जिमी नीशम ने 14 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन (10) और ट्रेंट बोल्ट ने सातवें विकेट की साझेदारी में 26 रन जोड़कर टीम को 178 रन तक पहुंचाया। बोल्ट ने 9 गेंदों पर 17 रन बनाए। अश्विन ने 7 गेंदों पर 10 रन बनाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
राजस्थानः जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, जेम्स नीशम, रेयान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और ओबेड मकॉय।

लखनऊः क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, दुष्मंथा चमीरा और आवेश खान।