• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 Lucknow Super Giants Vs KKR LIVE Score Update; KL Rahul, Shreyas Iyer, Nitish Rana, Sunil Narine, Krunal Pandya

लखनऊ प्ले-ऑफ में:रोमांचक मुकाबले में KKR को 2 रन से हराया, डीकॉक ने खेली सीजन की सबसे बड़ी पारी

मुंबईएक महीने पहले

लखनऊ सुपर जायंट्स ने IPL 2022 में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हराकर प्ले-ऑफ में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। इस जीत के LSG के 14 मैचों से 18 अंक हो गए हैं और वह पॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पर आ गई है। दूसरी ओर KKR के 14 मैचों से 12 पॉइंट्स रहे हैं और वह होड़ से बाहर हो गई है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए LSG ने 20 ओवर में बिना विकेट खोए 210 रन बनाए। क्विंटन डीकॉक ने 70 गेंदों पर 140 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 10 चौके और 10 छक्के जमाए। कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंदों पर 68 रन बनाए। इन दोनों IPL इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड जमाया। साथ ही डीकॉक ने इस सीजन में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया।

जवाब में KKR की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 208 रन ही बना सकी। रिंकू सिंह ने आखिरी ओवरों में 15 गेंद पर 40 रन की पारी खेलकर KKR को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया था। टीम को 2 गेंद पर 3 रनों की जरूरत थी। यहां स्टोइनिस की गेंद पर एविन लुईस ने रिंकू का अश्विसनीय सा कैच पकड़ लिया। स्टोइनिस ने अगली गेंद पर उमेश यादव को बोल्ड कर लखनऊ को जीत दिला दी। इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। नीतीश राणा ने 42 और सैम बिलिंग्स ने 36 रन की पारी खेली। LSG की ओर से मोहसिन खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

श्रेयस की हाफ सेंचुरी, रसेल फ्लॉप
नीतीश राणा 22 गेंदों पर 42 रन बनाकर कृष्णप्पा गौतम का शिकार बने। श्रेयस अय्यर हाफ सेंचुरी जमाने के बाद मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर दीपक हुड्डा को कैच थमा बैठे। अय्यर ने अपनी पारी में 29 गेंदों का सांमना किया और 4 चौके और 3 छक्के जमाए। सैम बिलिंग्स को रवि बिश्नोई ने स्टंप आउट कराया। मोहसिन खान ने आंद्रे रसेल के रूप में तीसरा विकेट लिया।

मैच का पूरा स्कोर कार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

IPL में डीकॉक की दूसरी सेंचुरी
डीकॉक ने IPL में अपनी दूसरी सेंचुरी बनाई। उन्होंने लीग में अपना पहला शतक 2016 में RCB के खिलाफ बनाया था। उन्होंने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। पिछला रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम था। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 116 रन की पारी खेली थी। वहीं, राहुल ने इस सीजन में 500 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है।

डीकॉक और राहुल ने IPL इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

नरेन को छोड़ KKR के बाकी गेंदबाजों की शामत
इस मैच में KKR के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। टिम साउदी ने चार ओवर में 57 रन खर्च कर दिए। आंद्रे रसेल के 3 ओवर में 45 रन बने। सुनील नरेन किफायती रहे उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
लखनऊः क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, एविन लुईस, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, कृष्णप्पा गौतम, जेसन होल्डर, आवेश खान, मोहसिन खान और रवि बिश्नोई।

कोलकाताः अभिजीत तोमर, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनीर नरेन, उमेश यादव, टिम साउदी और वरुण चक्रवर्ती।