• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 Lucknow Super Giants Vs Kolkata Knight Riders Playing 11 Today's Match; Dream11 Prediction, Players List

LSG vs KKR फैंटेसी 11 गाइड:दीपक हुड्डा की शानदार फॉर्म दिला सकती है पॉइंट्स, 5 मुकाबलों में 10 विकेट चटका चुके हैं साउदी

पुणे2 महीने पहले

शनिवार के दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम ( MCA) पुणे में आमने-सामने होंगी। लखनऊ में अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली पर जीत दर्ज की थी, तो वहीं कोलकाता ने भी राजस्थान को परास्त किया था।

ऐसे में आज के मैच में बराबरी की टक्कर देखने को मिल सकती है। आइए जानने का का प्रयास करते हैं कि किन खिलाड़ियों को फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाने से आप अधिक पॉइंट्स जीत सकते हैं।

विकेटकीपर
केएल राहुल और क्विंटन डीकॉक को चुनना आपके लिए लाभकारी हो सकता है। राहुल के बल्ले से अब तक दो शतक निकल चुके हैं और वह शानदार फॉर्म में नजर आए हैं। टीम को फ्रंट से लीड करते हुए यह स्टाइलिश बल्लेबाज एक और मैच विनिंग इनिंग खेल सकता है।

डीकॉक जिस तरह मुंबई के लिए ओपनिंग करते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया करते थे, उन्होंने वही सिलसिला उन्होंने लखनऊ के लिए भी जारी रखा है। कप्तान राहुल के साथ मिलकर डीकॉक एक तेजतर्रार पार्टनरशिप बिल्ड कर सकते हैं।

बैटर
दीपक हुड्डा , नीतीश राणा और मार्कस स्टोइनिस को बतौर बल्लेबाज टीम में चुना फायदेमंद साबित हो सकता है। हुड्डा ने दिल्ली के खिलाफ फर्स्ट डाउन आकर मैच जिताऊ पारी खेली थी। वह टीम के भरोसे पर फिर एक बार खरे उतर सकते हैं। नीतीश राणा एफर्टलेस छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं और वह अपना काम इस सीजन भी बखूबी कर रहे हैं।

कोलकाता का यह दिग्गज मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मुकाबले में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। मार्कस स्टोइनिस के बल्ले से कुछ बड़े शॉट जरूर नजर आए हैं लेकिन वह अपनी क्षमता के अनुसार बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। KKR के खिलाफ वह अपने प्रदर्शन से रंग जमा सकते हैं।

ऑलराउंडर
आंद्रे रसेल, क्रुणाल पंड्या और सुनील नरेन हरफनमौला खिलाड़ियों के रूप में टीम का अंग बनाए जा सकते हैं। रसेल आतिशी बल्लेबाजी के अलावा आखिरी ओवर में आकर 4 विकेट निकाल रहे हैं। बैटिंग और बॉलिंग, दोनों से ढेरों पॉइंट दिला सकते हैं।

क्रुणाल पंड्या कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने अपनी बॉलिंग से मुंबई को एक तरफा शिकस्त दी थी। कोलकाता के खिलाफ थी क्रुणाल का कमाल देखने को मिल सकता है। सुनील नरेन लगातार किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन ओपनिंग बैटिंग करते हुए वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए थे। उस मुकाबले की कसर नरेन पंजाब के खिलाफ पूरी कर सकते हैं।

बॉलर
उमेश यादव, टिम साउदी और मोहसिन खान अपनी तेज गेंदों से काफी विकेट निकाल सकते हैं। उमेश ने सीजन की शुरूआत ही ऋतुराज गायकवाड़ जैसे बल्लेबाज को 0 पर चलता करने के साथ की थी। बीच में जरूर उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी देखी गई, लेकिन वह फिर एक बार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। लखनऊ के खिलाफ उनकी गेंदबाजी कहर बरपा सकती है। टिम साउदी ने पैट कमिंस को अपने प्रदर्शन के बलबूते पर रिप्लेस किया है।

जहां एक तरफ कमिंस की गेंदबाजी पर काफी रन लीक हो रहे थे, तो वहीं साउदी विकेट टेकिंग बॉलिंग करते दिखे हैं। उनसे एक और दमदार स्पेल की उम्मीद की जा सकती है। मोहसिन खान की प्रतिभा से प्रभावित होकर गौतम गंभीर ने उन्हें लंबे समय तक खेलने वाला गेंदबाज करार दिया है। गौती की बात को सही साबित करते हुए मोहसिन यादगार स्पेल डाल सकते हैं।