LSG की हार के दोषी केएल राहुल:पावरप्ले में उनकी धीमी बल्लेबाजी पड़ी टीम को भारी, 19 गेंद में 10 रन बनाकर चलते बने

मुंबई6 महीने पहले

IPL 15 का 63वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। मुकाबले में राजस्थान की टीम ने 24 रनों से जीत दर्ज की। अगर इस मैच के विलेन की बात करें, तो लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को मुकाबले का विलेन माना जा सकता है।

राहुल लगातार तीसरी पारी में असफल रहे और 19 गेंद पर 10 रन बनाकर पवेलियन की ओर चलते बने। इस मुकाबले के पहले वह गुजरात के खिलाफ 8 और कोलकाता के सामने बगैर खाता खोले आउट हो गए थे। राजस्थान के खिलाफ राहुल की धीमी पारी ने बाकी बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ा दिया। आगे बढ़ने से पहले इस पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय जरूर दें

ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ सतर्कता के साथ खेलने के चक्कर में राहुल ने पावरप्ले में काफी धीमी गति से बल्लेबाजी की
राजस्थान के खिलाफ पिछले मुकाबले में राहुल ट्रेंट बोल्ट की पहली ही गेंद पर बगैर खाता खोले बोल्ड हो गए थे। उस मुकाबले का दबाव उनकी बल्लेबाजी में इस बार भी नजर आ रहा था। ट्रेंट बोल्ट के सामने राहुल स्ट्राइक रोटेट करने में भी परेशानी महसूस कर रहे थे।

कहते हैं कि अटैक डिफेंस का बेस्ट फॉर्म होता है। राहुल बोल्ट के खिलाफ ऐसा करने को बिल्कुल तैयार नहीं नजर आए। परिणाम हुआ कि बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी LSG को पावरप्ले में धीमी शुरुआत मिली।

तीसरे ओवर में आयुष बडोनी ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर गोल्डन डक हो गए। नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े राहुल इसके बाद और भी धीमी बल्लेबाजी करने लगे।
तीसरे ओवर में आयुष बडोनी ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर गोल्डन डक हो गए। नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े राहुल इसके बाद और भी धीमी बल्लेबाजी करने लगे।

प्रसिद्ध कृष्णा के बिछाए जाल में आसानी से फंसे राहुल
पावर प्ले का आखिरी ओवर लेकर राहुल के साथ कर्नाटक की टीम में खेलने वाले प्रसिद्ध कृष्णा आए। अब तक राहुल अधिकतर गेंदें डॉट कर रहे थे। इस ओवर में उन्होंने हाथ खोलने का सोचा। ओवर की पहली ही गेंद पर राहुल ने ऑफ स्टंप के बाहर की फुल लेंथ बॉल पर लॉफ्टेड कवर ड्राइव खेला। गेंद एक्स्ट्रा कवर बाउंड्री के ऊपर से 6 रनों के लिए चली गई। फैंस को लगा कि पावर प्ले के शुरुआती 5 ओवर जाया करने के बाद राहुल अब लय में लौट आएंगे।

ओवर की तीसरी गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा ने राहुल को बिल्कुल रूम नहीं दिया। प्रसिद्ध कृष्णा ओवर की पहली गेंद पर फ्रंट फुट से छक्का खा चुके थे, इसलिए उन्होंने राहुल को बैकफुट से ही शॉट खेलने पर मजबूर किया। बैक ऑफ लेंथ गेंद पर राहुल ने बैक फुट से पॉइंट के ऊपर ड्राइव करने का सोचा। इस बीच वह फील्डर से पार नहीं पा सके। यशस्वी जायसवाल ने अपने सिर के ऊपर राहुल का शानदार कैच लपक लिया।

केएल राहुल को फील्ड सेटिंग के हिसाब से शॉट खेलने पर मजबूर करने के बाद उनका विकेट हासिल कर प्रसिद्ध कृष्णा काफी उत्साहित नजर आए।
केएल राहुल को फील्ड सेटिंग के हिसाब से शॉट खेलने पर मजबूर करने के बाद उनका विकेट हासिल कर प्रसिद्ध कृष्णा काफी उत्साहित नजर आए।

राजस्थान ने पॉइंट्स टेबल के टॉप 2 में मारी एंट्री
राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2022 में रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें मजबूत कर लीं। उसके 13 मैचों से 16 अंक हैं। लखनऊ के भी 13 मैचों से 16 अंक हैं। बेहतर रन रेट की वजह से RR अब पॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पर पहुंच गई है।

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 154 रन ही बना सकी। दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मकॉय ने दो-दो विकेट लिए। बोल्ट ने बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाते हुए 9 गेंदों पर 17 रन जमाए थे।