• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 Punjab Super Kings Vs Sunrisers Hyderabad LIVE Score Update; Mayank Agarwal, Shikhar Dhawan, Nicholas Pooran, Bhuvneshwar Kumar

IPL के आखिरी लीग मैच में पंजाब जीता:SRH को 5 विकेट से हराया, लिविंगस्टोन ने खेली तूफानी पारी; 22 गेंद में बनाए 49 रन

मुंबई3 महीने पहले

IPL 15 का आखिरी लीग मुकाबला पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन बनाए थे। जवाब में PBKS ने 16वें ओवर में ही टारगेट चेज कर लिया। पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन लियाम लिविंगस्टोन ने बनाए। उन्होंने सिर्फ 22 गेंद में 49 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 5 छक्के और 2 चौके निकले। SRH के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट फजलहक फारूकी ने लिए।

इस मैच के साथ IPL के लीग मैच खत्म हो गए हैं। ये 70वां मैच था। अब टीमें प्लेऑफ में आपस में भिड़ेगी।

पहले क्वालीफायर में हार्दिक VS सैमसन

IPL 2022 के पहले क्वालीफायर में राजस्थान का मुकाबला गुजरात से होगा। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात की टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर है। पहला क्वालीफायर मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा। वहीं, 25 मई को होने वाले पहले एलिमिनेटर में RCB की टीम लखनऊ के खिलाफ खेलते हुए नजर आएगी।

अभिषेक की शानदार पारी

आखिरी लीग मुकाबले में अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाए।
आखिरी लीग मुकाबले में अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाए।

हैदराबाद के लिए मैच में सबसे ज्यादा रन अभिषेक शर्मा ने बनाए। उन्होंने 32 गेंद का सामना किया और उनके बल्ले से 43 रन निकले। वहीं, आखिरी के ओवरों में वाशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 29 गेंद में 58 रन जोड़ दिए।

हरप्रीत की शानदार गेंदबाजी

हरप्रीत बरार ने मैच में शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। पहले उन्होंने 20 रन बना चुके राहुल त्रिपाठी को आउट किया, उसके बाद पूरी तरह सेट हो चुके अभिषेक शर्मा को 43 रन पर पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, इन दोनों के अलावा हरप्रीत ने एडेन मार्करम को आउट कर SRH के मध्यक्रम की कमर तोड़ दी। मार्करम के बल्ले से 17 गेंद में 21 रन निकले।

रबाडा ने दिया हैदराबाद को पहला झटका

प्रियम का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते रबाडा..
प्रियम का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते रबाडा..

मुंबई के खिलाफ मैच में 42 रन की शानदार पारी खेलने वाले प्रियम गर्ग को कगिसो रबाडा ने मयंक अग्रवाल के हाथों कैच करवा दिया। गर्ग मैच में सिर्फ 4 रन बना पाए। पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद टीम संभल नहीं पाई और उनके नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, जे सुचित

पंजाब: जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, कगिसो रबाडा, प्रेरक मांकड़, अर्शदीप सिंह