• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 Punjab Kings Vs Lucknow Super Giants Playing 11 Today's Match; Dream11 Prediction, Players List

PBKS vs LSG फैंटेसी-11:दो शतक लगा चुके राहुल को कप्तान बनाकर हो सकता है फायदा, अर्शदीप पर भी रहेगी नजर

पुणे2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे (MCA) में मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा। 2 वर्षों तक PBKS की कप्तानी करने के बाद आज केएल राहुल LSG की ओर से अपनी पुरानी टीम के खिलाफ मैदान पर नजर आएंगे।

लखनऊ की बात करें तो उसने 8 मुकाबले खेलकर 5 में जीत दर्ज की है, तो वहीं पंजाब ने भी इतने ही मुकाबलों में 4 बार विजय पाई है। दोनों ही टीमों में पावर हिटर बल्लेबाज और विकेट टेकिंग गेंदबाज मौजूद हैं। आइए देखते हैं कि आज के मुकाबले में कौन से खिलाड़ी आपको सबसे ज्यादा फैंटेसी पॉइंट्स दिला सकते हैं।

विकेटकीपर
केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक को अपनी फैंटेसी टीम में विकेटकीपर के तौर पर चुनना काफी लाभदायक हो सकता है। दो शतकों की मदद से 368 रन जड़ चुके राहुल हर साल ऑरेंज कैप की रेस में बने रहते हैं। जब राजस्थान के खिलाफ वह शून्य पर आउट हुए थे तो उनके बारे में तरह-तरह की बातें की गई थीं। उसके अगले मुकाबले में उन्होंने शानदार शतक लगाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया ।

राहुल के साथ क्विंटन डी कॉक भी गजब की बल्लेबाजी कर रहे हैं। लास्ट सीजन तक मुंबई को तेज शुरुआत दे रहे डी कॉक अब वही काम लखनऊ के लिए करते दिखाई पड़ रहे हैं। आज भी दोनों की जोड़ी रनवर्षा कर सकती है।

बैटर
मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे और भानुका राजपक्षे मुकाबले में बतौर बल्लेबाज लाभकारी हो सकते हैं। हालांकि मयंक ने सीजन में केवल एक अर्धशतक जड़ा है, लेकिन वह अच्छे टच में नजर आए हैं। कई बार बेहतर शुरुआत मिलने के बावजूद वे अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके। लखनऊ के खिलाफ पुणे का मैदान उनकी बैटिंग स्टाइल को काफी सूट करेगा। ऐसे में हम मयंक के बल्ले से एक बड़ी पारी देख सकते हैं।

मनीष पांडे IPL के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। हालांकि हाल में उन्हें मौके कम मिले हैं पर लास्ट मैच में केएल राहुल के साथ 58 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाकर मनीष ने टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। पिछली पारी से मिले कॉन्फिडेंस के बलबूते पर पंजाब के खिलाफ मनीष एक यादगार इनिंग खेल सकते हैं।

भानुका राजपक्षे इस सीजन के सबसे बड़े पावर हिटर की सूची में शुमार रहे हैं। हालांकि बीच में कुछ मौकों पर वह जल्दी आउट हो गए, जिस कारण पंजाब को हार झेलनी पड़ी। पर उन्होंने अपनी सिक्स हिटिंग काबिलियत दर्शाई है। पुणे के मैदान पर वह लिविंगस्टोन के साथ मिलकर छक्कों की बारिश कर सकते हैं।

ऑलराउंडर

लियाम लिविंगस्टोन, जेसन होल्डर और क्रुणाल पंड्या ऑलराउंडर के रूप में फेंटेसी टीम का हिस्सा बनाए जा सकते हैं। पंजाब में अब तक जितने मुकाबले खेले हैं, उनमें अगर किसी बल्लेबाज ने कंसिस्टेंट होकर तेज गति से रन बनाए हैं तो वह लिविंगस्टोन हैं। दुनिया भर की क्रिकेट लीग में अपने बल्ले से कोहराम मचा चुके इस धुरंधर ऑलराउंडर ने IPL के मंच पर भी अपना दम दिखाया है। लखनऊ की पेस बैटरी के सामने लिविंगस्टोन पंजाब की इनिंग को बिल्ड करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

जेसन होल्डर लगातार अपनी स्लोअर बाउंसर से डेथ ओवर्स के दौरान बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं। लंबे कद का यह खिलाड़ी इस मैच में भी अपनी उपयोगिता सिद्ध कर सकता है। मुंबई के खिलाफ रोहित शर्मा समेत तीन विकेट लेकर मुकाबले का रुख बदलने वाले क्रुणाल पंड्या बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग से फैंटेसी पॉइंट्स में बड़ा योगदान दे सकते हैं।

बॉलर
आवेश खान, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह की तिकड़ी ढेर सारे फेंटेसी पॉइंट्स जिता सकती है। आवेश अपनी गेंदों से मुकाबले का परिवेश बदलने के लिए जाने जाते हैं। लास्ट सीजन दिल्ली को प्लेऑफ तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले आवेश इस बार लखनऊ के लिए भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। पंजाब के खिलाफ वह अपनी गेंदों से कहर बरपा सकते हैं।

कगिसो रबाडा गेंदबाजी और बल्लेबाजी से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वह गेंदबाज होते हुए भी बतौर बल्लेबाज निचले क्रम पर ताबड़तोड़ पारी खेलकर पॉइंट्स दिला सकते हैं।

चेन्नई जैसी मजबूत टीम के बैटिंग लाइनअप के सामने 3 बड़े विकेट लेकर अर्शदीप ने साबित कर दिया कि वह बिग मैच प्लेयर हैं। अर्शदीप उन प्लेयर्स में शुमार हैं, जिनके बारे में ज्यादा बात नहीं होती, लेकिन वह टीम के लिए अपने हिस्से का योगदान करते रहते हैं। इस मुकाबले में भी उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। खासकर पावरप्ले और डेथ ओवर्स में अर्शदीप काफी असरदार साबित हो सकते हैं।