• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • ; IPL 2022 Punjab Super Kings Vs Sunrisers Hyderabad Playing 11 Today's Match; Dream11 Prediction, Players List

PBKS vs SRH फैंटेसी 11:आखिरी 5 पारियों में 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं बेयरस्टो, 21 विकेट चटका चुके हैं जम्मू एक्सप्रेस उमरान

मुंबई3 महीने पहले

आज IPL 15 के आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। PBKS और SRH ने 13 मुकाबले खेल कर 6 में जीत हासिल की है। पंजाब का नेट रन रेट -0.043 और हैदराबाद का नेट रन रेट -0.230 है।

दोनों ही टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। ऐसे में दोनों ही टीमें सीजन के आखिरी मैच को जीतकर IPL 2022 से विदाई लेना चाहेंगी। दोनों ही टीमों में पावर हिटर बल्लेबाज और दिग्गज गेंदबाजों की भरमार है। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है।

विकेटकीपर
जॉनी बेयरस्टो और निकोलस पूरन को बतौर विकेटकीपर टीम में चुना जा सकता है। शुरुआती दौर में लगातार खराब बल्लेबाजी का नमूना पेश कर रहे बेयरस्टो सीजन के अंतिम दौर में तूफानी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। जिस एफर्टलेस तरीके से वह छक्के जड़ रहे हैं, कहा जा सकता है कि उनके सामने सनराइजर्स के गेंदबाज बिल्कुल सुरक्षित नहीं होंगे।

निकोलस पूरन हैदराबाद के मिडिल ऑर्डर में तेज बल्लेबाजी करते आए हैं। हालांकि, वे 40-45 के स्कोर से आगे नहीं बढ़ पाते थे। उम्मीद है कि निकोलस अपनी बल्लेबाजी से SRH को बड़े स्कोर की तरफ ले जाएंगे। केन विलियमसन की अनुपस्थिति में टीम को उनसे अधिक उम्मीदें होंगी।

बैटर
शिखर धवन, राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा को बतौर बल्लेबाज फैंटेसी टीम का अंग बनाया जा सकता है। गब्बर का बल्ला इस सीजन जमकर गरज रहा है। वे टीम के आखिरी मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की टी-20 टीम में दावा ठोक सकते हैं।

राहुल त्रिपाठी हैदराबाद के मिडिल ऑर्डर में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। राहुल एक और लाजवाब पारी खेल सकते हैं। अभिषेक शर्मा युवा बल्लेबाज हैं। आखिरी पांच मुकाबलों में उनका प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ नहीं रहा, लेकिन उनसे दमदार वापसी की उम्मीद रहेगी।

ऑलराउंडर
लियाम लिविंगस्टोन और एडेन मार्करम को फेंटेसी टीम में हरफनमौला खिलाड़ियों के तौर पर लिया जा सकता है। सीजन का सबसे लंबा छक्का यानी कि 117 मीटर का शॉट लगाने वाले लिविंगस्टोन शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। पंजाब के लिए वन मैन आर्मी की तरह रन बटोरने वाला यह बल्लेबाज आखिरी मुकाबले में भी जलवा दिखा सकता है।

एडेन मार्करम भी सनराइजर्स के मिडिल ऑर्डर में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनसे टीम को एक और यादगार पारी की उम्मीद रहेगी।

बॉलर
कगिसो रबाडा, उमरान मलिक और भुवनेश्वर कुमार को बतौर गेंदबाज टीम का अंग बनाया जा सकता है। रबाडा की एक्सप्रेस स्पीड सनराइजर्स के बल्लेबाजों पर भारी पड़ सकती है।

उमरान मलिक अगर स्पीड के साथ सही लाइन-लेंथ पर बॉलिंग कर गए, तो पंजाब के बल्लेबाजों की शामत आ सकती है।

भुवनेश्वर कुमार को केन विलियमसन की जगह टीम का कप्तान बनाए जाने की संभावना है। ऐसे में भुवी कप्तान की जिम्मेदारी निभाते हुए शानदार स्पेल डाल सकते हैं।