RR vs DC फैंटेसी 11 गाइड:618 रन बना चुके हैं बटलर, 18 विकेट चटका चुके कुलदीप भी दिला सकते हैं पॉइंट्स

मुंबई3 महीने पहले

आज मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। RR ने 11 मुकाबले खेलकर 7 में जीत हासिल की है और उसका नेट रन-रेट +0.326 है। DC ने 11 मैच खेले हैं, लेकिन सिर्फ 5 मुकाबलों में जीत हासिल कर सकी है।

उसका नेट रन-रेट +0.150 है। दोनों ही टीमों के पास दमदार खिलाड़ियों की भरमार है, ऐसे में आज का मुकाबला कांटे का होने की पूरी उम्मीद है। आइए जाने का प्रयास करते हैं किन खिलाड़ियों को फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाने पर अधिक पॉइंट्स मिल सकते हैं।

विकेटकीपर
जोस बटलर, संजू सैमसन और ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया जा सकता है। बटलर इस वक्त अपनी लाइफ की बेस्ट फॉर्म में हैं। कोई भी गेंदबाज उनके सामने अपना प्रभाव नहीं छोड़ पा रहा। वह दिल्ली के बॉलर्स की बखिया उधेड़ सकते हैं।

संजू सैमसन शानदार टच में दिखाई पड़े हैं, लेकिन लंबी पारी नहीं खेल सके हैं। सैमसन का बल्ला आज बोल सकता है।

ऋषभ पंत के साथ भी कुछ ऐसी ही समस्या है। वह तेज शुरुआत के चक्कर में जल्दी विकेट गंवा रहे हैं। अगर पंत थोड़ा अधिक समय क्रीज पर गुजारेंगे तो तूफानी पारी खेल सकते हैं।

बैटर
डेविड वॉर्नर, यशस्वी जायसवाल और रिपल पटेल को बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल किया जा सकता है। बटलर की ही तरह वॉर्नर का बल्ला भी जमकर रन बरसा रहा है। दिल्ली को प्ले ऑफ तक पहुंचाने की खातिर फिर एक बार डेविड वॉर्नर आक्रामक पारी खेल सकते हैं।

यशस्वी जायसवाल को काफी वक्त के बाद प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई और उन्होंने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से अपने चयन को सही साबित कर दिखाया। यशस्वी फिर एक बार लाजवाब इनिंग खेल सकते हैं। रिपल पटेल दिल्ली के लिए मिडिल ऑर्डर में तेज बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह लंबे-लंबे छक्के जड़ने के लिए जाने जाते हैं। उनकी यही क्षमता उन्हें दिल्ली का महत्वपूर्ण प्लेयर बनाती है।

ऑलराउंडर
आर अश्विन और अक्षर पटेल किफायती गेंदबाजी के साथ-सथ बल्ले से भी टीम में योगदान दे रहे हैं। अक्षर ने तो सीजन का पहला मुकाबला मुंबई के खिलाफ टीम को अपनी बल्लेबाजी के दम पर जिताया था। अश्विन भी उम्दा गेंदबाजी के साथ ही बेहतर बल्लेबाजी करते हुए दिखे हैं। दोनों प्लेयर्स को टीम का हिस्सा बना कर फैंटेसी पॉइंट्स में बढ़ोतरी की जा सकती है।

बॉलर
युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को फैंटेसी टीम का अंग बनाना लाभकारी हो सकता है। चमत्कारी चहल लगातार पर्पल कैप अपने सर पर सजाए हुए हैं। उनसे एक और यादगार बॉलिंग स्पेल की उम्मीद रहेगी। कुलदीप यादव भी टॉप 3 विकेट टेकिंग बॉलर में बने हुए हैं।

कुल्चा की आमने-सामने की टक्कर आपके फैंटेसी पॉइंट्स के लिए फायदेमंद हो सकती है। प्रसिद्ध कृष्णा लगातार ही अपनी तेज गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल हो रहे हैं। इस मुकाबले में पॉइंट्स के हिसाब से वह सरप्राइज पैकेज को सकते हैं।