• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 Rajasthan Royals Vs Lucknow Super Giants Playing 11 Today's Match; Dream11 Prediction, Players List

LSG vs RR फैंटेसी 11 गाइड:451 रन बना चुके हैं राहुल, 23 विकेट के साथ पर्पल कैप होल्डर हैं चहल

मुंबई2 दिन पहले

आज लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। लखनऊ ने 12 मुकाबले खेल कर 8 में जीत हासिल की है और वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद है। उसका नेट रनरेट भी +0.385 है। राजस्थान की टीम ने 12 मुकाबलों में 7 जीते हैं और उसका नेट रनरेट +0.228 है।

दोनों ही टीमें प्लेऑफ की बड़ी दावेदार हैं। LSG और RR के पास फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों की फौज है। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है। आइए, जानने का प्रयास करते हैं किन खिलाड़ियों को टीम का हिस्सा बनाकर अधिक फैंटेसी पॉइंट्स जीते जा सकते हैं।

विकेटकीपर
जोस बटलर, केएल राहुल और संजू सैमसन विकेटकीपर के तौर पर टीम का हिस्सा बनाए जा सकते हैं। बटलर इस सीजन लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑरेंज कैप सिर पर सजाए बटलर फिर एक बार दम दिखा सकता हैं।

जोस बटलर के बाद IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल हैं। उनकी आमने-सामने की टक्कर आपको फैंटेसी पॉइंट्स जिता सकती है। संजू सैमसन बेहतरीन टच में नजर आए हैं। आज वह टॉप ऑर्डर में खेलते हुए रनवर्षा कर सकते हैं।

बैटर
दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस और देवदत्त पडिक्कल बल्लेबाजों के रूप में उपयोगी साबित हो सकते हैं। दीपक लखनऊ के लिए फर्स्ट डाउन खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। बड़े शॉट खेलने में माहिर यह खिलाड़ी काफी पॉइंट्स दिला सकता है।

मार्कस स्टोइनिस मिडिल ऑर्डर में गेम फिनिश कर रहे हैं। राजस्थान के खिलाफ वह एक और ताबड़तोड़ पारी खेल सकते हैं। देवदत्त पडिक्कल इस सीजन बेहतरीन टच में दिखे हैं। उनके बल्ले से एक और बार रन निकल सकते हैं।

ऑलराउंडर
आर अश्विन और जेसन होल्डर को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया जा सकता है। अश्विन पर राजस्थान काफी भरोसा कर रही है और उन्हें टॉप आर्डर में बैटिंग करा रही है। लास्ट मैच में उन्होंने अपनी टी-20 करियर की पहली फिफ्टी जड़ी थी।

एक बार फिर वह बॉलिंग और बैटिंग से लाभकारी साबित हो सकते हैं। जेसन होल्डर स्लोअर बाउंसर से बल्लेबाजों के लिए दिक्कत खड़ी कर रहे हैं। वाह गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी से भी लाजवाब प्रदर्शन कर सकते हैं।

बॉलर
युजवेंद्र चहल, आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट अपनी बॉलिंग से काफी विकेट चटका सकते हैं। चहल के सिर पर पर ऑरेंज कैप सजी है। वह दूसरे गेंदबाजों से अपनी लीड बढ़ाने का हर संभव प्रयास करेंगे। आवेश खान लखनऊ के लिए बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। उनकी गति बल्लेबाजों को मात दे सकती है।

ट्रेंट बोल्ट ने पिछले मुकाबले में केएल राहुल को पहली ही गेंद पर बोल्ड किया था। बोल्ट फिर एक बार लखनऊ के खिलाफ कहर बरपा सकते हैं।