RR vs MI फैंटेसी 11 गाइड:बटलर बना चुके हैं 499 रन, राजस्थान के खिलाफ बुमराह के 17 विकेट

मुंबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आज शाम मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने होंगी। राजस्थान ने 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है। तो वहीं, मुंबई अपने सभी 8 मैच गंवाकर आखिरी पायदान पर मौजूद है।

हालांकि लास्ट सीजन में हमने देखा था कि जब मुंबई के बल्लेबाजों के पास कुछ भी खोने को नहीं होता तो वे आतिशी बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में आज का मुकाबला रोचक होने की पूरी उम्मीद है। आइए देखते हैं कि किन खिलाड़ियों को अपनी टीम का हिस्सा बनाने से आप फैंटेसी पॉइंट्स जीत सकते हैं।

विकेटकीपर
विकेटकीपर के तौर पर जोस बटलर और ईशान किशन को टीम में चुनना आपका काम बना सकता है। आठ मुकाबलों में 499 रन बना चुके बटलर एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने के मूड में नजर आ रहे हैं।

बटलर जिस आसानी से बड़े शॉट खेल रहे हैं, वह उनकी शानदार फॉर्म दिखाता है। शुरुआती मुकाबलों में बड़ी पारियां खेलने के बाद ईशान का बल्ला मानो उनसे रूठ गया है। ऐसे में उनके खिलाफ लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। तमाम आलोचनाओं के बीच राजस्थान के खिलाफ ईशान फॉर्म में वापसी करते हुए यादगार पारी खेल सकते हैं।

बैटर
बल्लेबाजों में सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और शिमरोन हेटमायर की रनवर्षा आपके लिए धनवर्षा करा सकती है। सूर्यकुमार यादव वन मैन आर्मी की तरह मुंबई की बल्लेबाजी संभाल रहे हैं। हालांकि उन्हें दूसरे छोर से उतना समर्थन नहीं मिल सका, जितनी उन्हें अपेक्षा रही होगी। सूर्या के बल्ले की रोशनी में फिर एक बार मुंबई की बल्लेबाजी बड़े स्कोर की मंजिल की तरफ बढ़ती नजर आ सकती है।

तिलक वर्मा ने नाबाद अर्धशतक बना कर फॉर्म में वापसी का ऐलान कर दिया है। वह बल्ले से एक और शानदार प्रदर्शन करने को बेताब होंगे। शिमरोन हेटमायर राजस्थान की मिडिल ऑर्डर में आकर रन रेट बढ़ाने में लगातार सफल रहे हैं । उनका बल्ला आज फिर बोल सकता है।

ऑलराउंडर
मुकाबले में रियान पराग को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल करना फायदेमंद रहेगा। बेंगलुरु के खिलाफ 36 गेंदों में 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद पराग का कॉन्फिडेंस काफी हाई है। इस मुकाबले में भी वह उसी आत्मविश्वास के पास बड़ी पारी खेल सकते हैं।

बॉलर
युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और नवदीप सैनी गेंदबाजों के तौर पर विकेट चटकाने में कामयाब हो सकते हैं। अपने सर पर पर्पल कैप सजाए चहल कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। बड़े-बड़े बल्लेबाज उनकी गेंदों के सामने बेबस दिखाई पड़े हैं।

11 मुकाबलों में राजस्थान के खिलाफ 18 विकेट चटका चुके बुमराह फिर कहर बरपा सकते हैं। राजस्थान के खिलाफ बुमराह की गेंदबाजी हर बार अच्छी रही है और इस मुकाबले में भी वही उम्मीद है।

केएल राहुल जैसे फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज को मुकाबले की पहली गेंद पर बोल्ड करने के बाद ट्रेंट बोल्ट का कॉन्फिडेंस सातवें आसमान पर है। वह एक और लाजवाब प्रदर्शन कर सकते हैं।

नवदीप सैनी अपनी गेंदों से पावर प्ले में खतरनाक साबित हुए हैं। साथ ही मुंबई के खिलाफ पिछली भिड़ंत में लास्ट ओवर में पोलार्ड जैसे बल्लेबाज के सामने लगातार छह वाइड यॉर्कर फेंक कर सुर्खियां बटोर चुके सैनी आज भी अपना कारनामा दोहरा सकते हैं।

पढ़िए युवा एबी की कहानी, जिसने सपनों को सच कर दिखाया।

ब्रेविस के घर लगी हैं तेंदुलकर-कोहली की फोटो, दीवानगी देख डिविलियर्स ने खुद सिखाई बल्लेबाजी

कप्तान के तौर पर जोस बटलर और उपकप्तान के रूप में जसप्रीत बुमराह पॉइंट्स दिला सकते हैं।

(यह राय विशेषज्ञों की टीम ने तैयार की है। इसके सटीक होने की कोई गारंटी नहीं है।)