RR vs RCB फैंटेसी 11 गाइड:718 रन बना चुके बटलर, एलिमिनेटर में नाबाद शतक जड़ चुके रजत भी दिला सकते हैं पॉइंट्स

अहमदाबाद6 महीने पहले

आज IPL 2022 का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाला यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। RR की बात करें, तो यह टीम पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस से हार गई थी। RCB ने पहले एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

आज जो भी टीम मुकाबला जीतेगी, वह फाइनल में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। दोनों ही टीमों में दिग्गज बल्लेबाज और धारदार गेंदबाज मौजूद हैं। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है। आइए आपको बताने का प्रयास करते हैं किन खिलाड़ियों को फैंटेसी टीम में शामिल कर अधिक पॉइंट्स जीत सकते हैं।

विकेटकीपर
जोस बटलर, संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक को बतौर विकेटकीपर फैंटेसी टीम में चुना जा सकता है। बटलर इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने पहले क्वालिफायर में गुजरात के खिलाफ की धमाकेदार पारी खेली थी। वह फिर एक बार बल्ले का दम दिखा सकते हैं। संजू सैमसन ने भी आखिरी मुकाबले में 47 रनों की तेज पारी खेली थी। वह एक और गेम चेंजिंग इनिंग खेल सकते हैं।

दिनेश कार्तिक की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत ही टीम ने इस साल प्लेऑफ तक का सफर तय किया है। वह बेंगलुरु को फाइनल तक ले जाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे।

बैटर
विराट कोहली, रजत पाटीदार और देवदत्त पडिक्कल को बतौर बल्लेबाज कि टीम में चुना जा सकता है। पहले क्वालिफायर में 73 रनों की मैच विनिंग पारी खेलने के बाद कोहली पूरी तरह से फॉर्म में लौट चुके हैं। वह राजस्थान के खिलाफ एक और आतिशी पारी खेल सकते हैं। रजत पाटीदार को बेंगलुरु ने रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर टीम में लिया था।

उन्होंने एलिमिनेटर में नाबाद शतक ठोक कर अपनी उपयोगिता साबित कर दी है। इस मुकाबले में भी वह प्रभावी बल्लेबाजी कर सकते हैं। देवदत्त पडिक्कल ने ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर तक में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्हें टीम में शामिल करने से पॉइंट्स की गारंटी हो सकती है।

ऑलराउंडर
ग्लेन मैक्सवेल और आर अश्विन को ऑल राउंडर के रूप में टीम का अंग बनाया जा सकता है। मैक्सवेल ने बॉलिंग के अलावा बैटिंग में भी अच्छा खेल दिखाया है। वह इस महत्वपूर्ण मुकाबले में यादगार प्रदर्शन कर सकते हैं।

अश्विन को राजस्थान में सीजन के दौरान टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी का मौका दिया है। वह दोनों ही डिपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

बॉलर
वानिंदु हसरंगा, युजवेंद्र चहल और जोश हेजलवुड को गेंदबाज के रूप में लिया जा सकता है। हसरंगा और चहल लगातार पर्पल कैप के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं।

चहल ने राजस्थान को अपनी बॉलिंग के बूते प्ले ऑफ तक पहुंचाया है। इन दोनों की आमने-सामने की टक्कर आपको काफी फैंटेसी पॉइंट्स दिला सकती है।

हसरंगा ने अपनी गेंदबाजी से बेंगलुरु को कई मुकाबले जिताए हैं। जोश हेजलवुड ने गुजरात के खिलाफ अंतिम लम्हों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टीम को क्वालिफायर 2 का टिकट दिलाया। वह एक और यादगार स्पेल डाल सकते हैं।