सर जडेजा IPL 2022 से बाहर:बेंगलुरु के खिलाफ मैच में चोट लगी थी, कप्तानी पहले ही छोड़ चुके थे

मुंबई2 महीने पहले

IPL में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छी खबर नहीं है। टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट की वजह से IPL से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ मैच के दौरान फील्डिंग करते समय उन्हें चोट लग गई थी। इस वजह से वे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी प्लेइंग इलेवन से बाहर थे।

चेन्नई के 3 मैच हैं बाकी
चेन्नई के अभी 8 अंक हैं और इसके 3 मैच अभी बाकी हैं। चेन्नई ऐसी स्थिति में है कि उसे बाकी सभी मैच जीतकर 14 अंक हासिल करने हैं और बाकी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना है। चूंकि 4 टीमों के 14 अंक हैं, ऐसे में रनरेट भी अहम रहेगा।

8 मैचों के बाद छोड़ी दी थी कप्तानी
IPL सीजन शुरू होने से 2 दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने CSK की कप्तानी रविंद्र जडेजा को सौंपी थी, पर 8 मैचों के बाद ही जडेजा ने फिर से धोनी को कप्तानी सौंप दी। जडेजा की कप्तानी में टीम को दो मैचों में जीत मिली थी।

8 मैच के बाद जडेजा ने धोनी को CSK की कप्तानी वापस सौंप दी थी।
8 मैच के बाद जडेजा ने धोनी को CSK की कप्तानी वापस सौंप दी थी।

इस सीजन में जडेजा कुछ खास नहीं कर पाए
जडेजा लीग के मौजूदा सीजन में CSK के लिए काफी महंगे पड़े हैं। फ्रेंचाइजी ने उन्हें 16 करोड़ रुपए की बड़ी राशि में रिटेन किया था। इतना ही नहीं, उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंप दी थी, लेकिन वे फ्रेंचाइजी और फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। जडेजा की कप्तानी में CSK ने आठ में से छह मैच गंवाए। इतना ही नहीं, जडेजा का प्रदर्शन भी औसत दर्जे का रहा। उन्होंने 10 मैचों में महज 116 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 26 रन सीजन का बेस्ट है। वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो इन मैचों में जडेजा पांच विकेट ही ले सके हैं। उनके लीग के आंकड़ों पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने 210 मैच की 161 पारियों में 2502 रन बनाए हैं। इनमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं।