• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 RCB Vs Gujarat Titans LIVE Score Update; Virat Kohli, Hardik Pandya, Dinesh Karthik, Rahul Tewatia, Rashid Khan

RCB लगातार तीसरा मैच हारी:गुजरात ने 6 विकेट से दी मात, 8 जीत के साथ GT की प्ले ऑफ में जगह लगभग पक्की

मुंबई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2022 के 43वें मैच में गुजरात ने RCB को छह विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 170 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 19.3 ओवर में चार विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया। राहुल तेवतिया और डेविड मिलर ने एकबार फिर गुजरात की जीत में अहम भूमिका निभाई। तेवतिया ने मैच में 25 गेंद में 43 रन बनाए। वहीं, मिलर के बल्ले से 24 गेंद में 39 रन निकले।

इस जीत के साथ गुजरात की टीम लगभग प्ले-ऑफ में पहुंच गई है। वहीं, RCB को लगातार तीसरे मुकाबले में हार मिली है।

शुभमन-साहा की शानदार साझेदारी

171 के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात को मैच में शानदार शुरुआत मिली। ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े। साहा का विकेट हसरंगा ने लिया। पिछले मैच में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले साहा ने मैच में 22 गेंद में 29 रन बनाए। उनके बल्ले से 4 चौके निकले। वहीं, शुभमन एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 31 रन पर आउट हो गए। उनका विकेट शाहबाज अहमद ने लिया।

मैच में बेंगलुरु के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से आए। उन्होंने 53 गेंदों में 58 रन की पारी खेली। वहीं, रजत पाटीदार ने धुआंधार 52 रन बनाए। गुजरात के लिए सबसे ज्यादा विकेट प्रदीप सांगवान ने लिए।

IPL 2022 में पहला मुकाबला खेल रहे इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। मैक्सवेल ने भी मैच में ताबड़तोड़ पारी खेली और सिर्फ 18 गेंद में 33 रन जड़ दिए।

वहीं, आज के मैच में कार्तिक का बल्ला नहीं चला और वो सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए। मैच के आखिरी ओवरों में महिपाल लोमरोर ने भी तेजी से रन बनाए और उनके बल्ले से 8 गेंद में 16 रन निकले।

14 पारियों बाद आया विराट का पचासा

गुजरात के खिलाफ विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी की है। उन्होंने 53 गेंद में 58 रन की पारी खेली। उनके बल्ले से 6 चौका और 1 छक्का निकला। ये IPL 2022 में विराट की पहली फिफ्टी है। 14 पारियों बाद विराट को दर्शकों के सामने बल्ला उठाने का मौका मिला।

हालांकि, उनकी पारी थोड़ी धीमी रही और उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 109 का था।

पाटीदार का बल्ला गरजा

मैच में रजत पाटीदार का बल्ला भी जमकर बोला। वो 32 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट प्रदीप सांगवान ने लिया। उनका स्ट्राइक रेट 162.50 का था। उनके बल्ले से 5 चौके 2 छक्के निकले।

फाफ के बल्ले से नहीं निकले रन

RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसिस मैच में अपना खाता नहीं खोल पाए। इस सीजन अपना पहला मुकाबला खेल रहे प्रदीप सांगवान ने ऑफ स्‍टंप पर फुलर गेंद डाली जो बाहर जा रही थी। फाफ गेंद को एक्‍स्‍ट्रा कवर की ओर ड्राइव लगाने गए और गेंद ने बल्‍ले का बाहरी किनारा लिया और साहा ने एक आसान कैच लपक लिया।

गुजरात की टीम ने मैच में दो बदलाव किए हैं। यश दयाल और अभिनव मनोहर की जगह प्रदीप सांगवान और साई सुदर्शन आए हैं। वहीं, RCB में सुयश प्रभुदेसाई की जगह महिपाल लोमरोर को मौका मिला है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

गुजरात- शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, प्रदीप सांगवान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी

बेंगलुरु- फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड