• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 RCB Vs PBKS Playing 11; Fantasy Cricket Tips, Punjab Kings Vs Royal Challengers Bangalore Fantasy Team Suggestions

RCB vs PBKS फैंटेसी 11 गाइड:153 के स्ट्राइक रेट से चल रहा है मैक्सवेल का बल्ला, 18 विकेट चटका चुके हैं रबाडा

मुंबई11 दिन पहले

आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच IPL 15 का 60वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच शाम 7:30 बजे से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा। RCB की बात करें तो 12 मुकाबलों में इस टीम ने 7 मैच जीते हैं और उसका नेट रन रेट -0.115 है। PBKS के हाथ 11 मुकाबलों में पांच सफलताएं लगी हैं और उसका नेट रन रेट -0.231 है।

दोनों ही टीमों में पावर हिटर बल्लेबाज और धारदार गेंदबाज मौजूद हैं। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है। आइए जानने का प्रयास करते हैं, किन खिलाड़ियों को फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाने से अधिक पॉइंट्स मिल सकते हैं।

विकेटकीपर
दिनेश कार्तिक को फैंटेसी टीम के विकेटकीपर के रूप में चुना जा सकता है। 200 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर रहा यह बल्लेबाज किसी भी वक्त अपने बल्ले के दम पर मैच का रुख बदल सकता है। डेथ ओवर्स में कोई भी बॉलर डीके के आगे टिक नहीं पाया है।

बैटर
शिखर धवन, फाफ डु प्लेसिस और महिपाल लोमरोर को बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल करना लाभकारी हो सकता है। गब्बर के बल्ले की गूंज लगातार इस सीजन में सुनाई पड़ रही है। टीम को शानदार शुरुआत देने वाला यह खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में अपना दावा मजबूती से ठोक सकता है।

फाफ डु प्लेसिस ने RCB की बल्लेबाजी का जिम्मा अपने कंधों पर उठाया है। वह पंजाब के खिलाफ टीम को धमाकेदार शुरुआत दे सकते हैं। महिपाल लोमरोर को कई मुकाबलों में मौका नहीं दिया गया, लेकिन अवसर मिलते ही टीम के मिडिल ऑर्डर में उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी की है। उनका यही अंदाज फैंटेसी पॉइंट्स दिला सकता है।

ऑलराउंडर
लियाम लिविंगस्टोन और ग्लेन मैक्सवेल को बतौर ऑलराउंडर फैंटेसी टीम में चुना जा सकता है। दोनों ही खिलाड़ी अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लिविंगस्टोन की फॉर्म का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने सीजन में सबसे लंबा 117 मीटर का छक्का जड़ा है।

मैक्सवेल अगर किसी मुकाबले में अपनी बैटिंग से योगदान नहीं दे पा रहे हैं, तो बॉलिंग में महत्वपूर्ण विकेट चटका कर टीम को जीत ला रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों की आमने-सामने की टक्कर आपको फैंटेसी पॉइंट्स जिता सकती है।

बॉलर
कगिसो रबाडा, वानिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड और हर्षल पटेल को बतौर गेंदबाज टीम में लिया जा सकता है। रबाडा अब तक इस सीजन में 18 विकेट चटका चुके हैं। उनकी पेस के सामने दिग्गज बल्लेबाज भी मुश्किल में दिखे हैं। रबाडा अपनी बैटिंग और बॉलिंग से पॉइंट्स दिला सकते हैं।

वानिंदु हसारंगा लगातार अपनी गेंदों से बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं। IPL इतिहास में सबसे महंगा बिकने वाले श्रीलंकाई प्लेयर हसरंगा बेंगलुरु के खिलाफ धाक जमा सकते हैं। जोश हेजलवुड RCB के तेज गेंदबाजी आक्रमण को लीड करते हुए पावरप्ले में काफी बेहतरीन बॉलिंग कर रहे हैं। हर्षल पटेल लास्ट ईयर के पर्पल कैप विनर हैं। इस साल भी उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।