• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 : Sunrisers Hyderabad Vs KKR: Kane Williamson, Washington Sundar, Andre Russell : Villain Of The Match

SRH की हार के दोषी विलियमसन:रसेल के सामने अंतिम ओवर स्पिनर को देकर लुटवाए 20 रन, खुद बनाए 17 बॉल में 9 रन

पुणे13 दिन पहले

IPL 15 के 61वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने- सामने थीं। टॉस जीतकर कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। स्कोर 155-160 की रेंज में लग रहा था। यहीं पर कप्तान केन विलियमसन ने एक ऐसा फैसला लिया, जिसने उन्हें मैच का विलेन बना दिया।

दरअसल, विलियमसन ने आखिरी ओवर में आंद्रे रसेल के सामने स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को गेंदबाजी करने भेज दिया। रसेल जो अपने अंदाज में बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे, सुंदर को देखकर रंग में आ गए। फिर देखते-देखते स्कोर बोर्ड ने रफ्तार पकड़ ली, जो बाद में सनराइजर्स को बहुत भारी पड़ा। 160 की बजाय KKR ने 177 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए। आगे बढ़ने से पहले पोल में हिस्सा जरूर लें।

रसेल ने पहले बैटिंग में नाबाद 49 रन बनाने के अलावा बाद में बॉलिंग करते हुए 3 विकेट लिए। विकेट चटकाने के बाद रसेल ने कुछ इस कदर मुस्कान बिखेरकर जश्न मनाया।
रसेल ने पहले बैटिंग में नाबाद 49 रन बनाने के अलावा बाद में बॉलिंग करते हुए 3 विकेट लिए। विकेट चटकाने के बाद रसेल ने कुछ इस कदर मुस्कान बिखेरकर जश्न मनाया।

फुलटॉस के तोहफों को रसेल ने हवाई यात्रा पर भेजा
20वें ओवर की तीसरी गेंद वाशिंगटन सुंदर ने रसेल के शरीर पर फुलटॉस डाली और बदले में मिडविकेट के ऊपर से 87 मीटर लंबा छक्का तोहफे में कबूल किया। अब भला रसेल इतने से कहाँ मानने वाले थे। ओवर की 5वीं गेंद थोड़ी तेज गति से डालते हुए सुंदर ने दूसरी फुलटॉस फेंकी। रसेल ने अपना एक घुटना जमीन पर टिकाया और बॉल को डीप मिडविकेट के ऊपर से स्टैंड में भेज दिया।

भारत में कहावत है कि अंत भला तो सब भला। कैरेबियाई हार्ड हिटर ने इस कहावत का पूरी तरीके से पालन किया। ओवर की आखिरी गेंद सुंदर ने 100/kmph की रफ्तार से फुलटॉस डाली और रसेल ने शुक्रिया बोलते हुए मिडविकेट के ऊपर से लंबा छक्का जड़ दिया।

कुल मिलाकर आखिरी ओवर से 20 रन आए और टारगेट 178 का हो गया। जो गेंदबाज चोट के कारण पिछले कुछ मुकाबले नहीं खेल सका, उसे आखिरी ओवर में भेजने का कोई तुक नहीं बनता था। दुनिया जानती है कि स्पिनर को देखकर रसेल की मसल में अलग पावर आ जाती है। उसका हर्जाना तो टीम को भरना ही था।

अब विलियमसन से टीम को आस थी कि अपनी कप्तानी में उन्होने जो रन बनवाए हैं, उसका कुछ हिस्सा तो जरूर खुद भी बनाएंगे। हालांकि उम्मीदों को चकनाचूर करते हुए विलियमसन 17 गेंदों पर 9 रन बनाकर रसेल की गेंद पर बोल्ड हो गए।

करो या मरो वाले मुकाबले में जीत दर्ज कर कोलकाता ने कायम रखी उम्मीद
कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2022 में करो या मरो के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराकर प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम रखी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने 28 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली। सैम बिलिंग्स ने 34 रन बनाए।

इस नतीजे से KKR के 13 मैचों से 12 अंक हो गए हैं। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए उसे अपना आखिरी मैच जीतना होगा साथ लीग लीग के अन्य मैचों के परिणाम अपने पक्ष में आने की दुआ करनी होगी। दूसरी ओर SRH की टीम इस हार के बावजूद अभी दौड़ में कायम है। उसके 12 मैचों से 10 अंक हैं। SRH को भी आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे और बाकी मैचों के परिणाम उसके अनुकूल आने की जरूरत होगी।

जवाब में SRH की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी। अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। रसेल ने गेंद से भी दम दिखाते हुए 3 विकेट लिए।