• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 Sunrisers Hyderabad Vs Royal Challengrs Bangalore 11 Today's Match; Dream11 Prediction, Players List

RCB vs SRH फैंटेसी 11 गाइड:17 विकेट चटका चुके हैं नटराजन, 153 की स्ट्राइक रेट से चल रहा है मैक्सवेल का बल्ला

मुंबई9 महीने पहले

IPL के 54वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों में पावर हिटर खिलाड़ियों की भरमार है और ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है।

जहां एक तरफ बेंगलुरु ने लगातार हार के क्रम को तोड़ा है, तो वहीं सनराइजर्स लगातार तीन मुकाबले गंवा चुकी है। दोनों ही टीमों में पावर हिटर खिलाड़ी और उम्दा गेंदबाज मौजूद हैं, ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है। आइए, आपको बताने का प्रयास करते हैं किन खिलाड़ियों को फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाने से अधिक पॉइंट्स जीत सकते हैं?

विकेटकीपर
दिनेश कार्तिक और निकोलस पूरन को विकेटकीपर के तौर पर लिया जा सकता है। धमाकेदार शुरुआत के बाद थोड़ी खामोशी और अब फिर से एक बार दिनेश कार्तिक फिनिशर अवतार में लौट आए हैं। CSK के खिलाफ आखिरी ओवर में उनके बनाए रन निर्णायक साबित हुए।

इंडियन टी-20 टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहा यह खिलाड़ी सनराइजर्स के खिलाफ भी बड़ा धमाका कर सकता है। कैरेबियाई हार्ड हिटर ने सीजन में अच्छी फॉर्म दिखाई है और वह सनराइजर्स के मिडिल ऑर्डर में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। RCB के खिलाफ भी पूरन का बल्ला जमकर बोल सकता है।

बैटर
फाफ डु प्लेसिस, राहुल त्रिपाठी और विराट कोहली बल्लेबाजों के रूप में चुने जा सकते हैं। फाफ का प्रदर्शन इस बार मिलाजुला रहा है। उन्होंने लंबी परियां खेली हैं लेकिन पिछले सीजन वाली बात उनके प्रदर्शन में नजर नहीं आई। सनराइजर्स के खिलाफ फाफ टीम को तेज शुरुआत देने के साथ बड़े स्कोर की नींव रख सकते हैं।

राहुल त्रिपाठी सनराइजर्स के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए हैं। कोलकाता के खिलाफ खेली गई मैच विनिंग इनिंग के अलावा भी राहुल ने टीम के लिए जरूरी योगदान दिया है। वह फिर एक बार बल्ले से कहर बरपा सकते हैं। विराट कोहली ने लगातार असफलता के बाद आखिरकार फॉर्म में वापसी कर ली है। उनका अर्थशतक जरूर धीमा था लेकिन इससे उनके आत्मविश्वास में काफी बढ़ोतरी हुई होगी। विराट उस कॉन्फिडेंस का इस्तेमाल सनराइजर्स के खिलाफ तेज पारी लिखने में कर सकते हैं।

ऑलराउंडर
एडेन मार्करम और ग्लेन मैक्सवेल हरफनमौला खिलाड़ियों के रूप में टीम में शामिल किए जा सकते हैं। मार्करम सनराइजर्स के लिए लगातार दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम का मिडिल ऑर्डर लगभग उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमता नजर आता है। ऐसे में उन पर दांव खेला जा सकता है।

कंगारू ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी से योगदान नहीं दे सके तो चेन्नई के खिलाफ दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। यह हरफनमौला खिलाड़ी पॉइंट्स की बारिश करा सकता है।

बॉलर
टी नटराजन , जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल और उमरान मलिक गेंदबाज के रूप में जोड़े जा सकते हैं। जिस खूबसूरत तरीके से नटराजन ने ऋतुराज गायकवाड को बोल्ड किया था, वह बताने को काफी है यह गेंदबाज किस लय में चल रहा है। नटराजन फिर एक बार बॉलिंग से मुकाबले का रुख बदल सकते हैं।

जोश हेजलवुड के आने से RCB का गेंदबाजी आक्रमण काफी घातक हो गया है। हेजलवुड लगातार विकेट चटका रहे हैं और आज भी उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। हर्षल पटेल अपनी सेटिंग लाइन- लेंथ से विपक्षी बल्लेबाजों पर भारी पड़ सकते हैं। उमरान मलिक रफ्तार के बूते पर विकेट निकाल सकते हैं।

खबरें और भी हैं...