बॉलर नहीं तूफान है उमरान:गुजरात की आधी टीम को अकेले भेजा पवेलियन, 4 बोल्ड; 150 पार गई गेंद की स्पीड

स्पोर्टस डेस्क7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को IPL 2022 में हैदराबाद और गुजरात के बीच मुकाबला खेला गया। रोमांचक मैच में GT ने SRH को 5 विकेट से हरा दिया, लेकिन हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने सबका दिल जीत लिया। रफ्तार के इस सौदागर ने मैच में 5 विकेट झटके। ये पहला मौका है जब टी-20 क्रिकेट में उमरान ने पंजा खोलते हुए 5 विकेट अपने नाम किए हैं। जम्मू कश्मीर के इस गेंदबाज ने 4 बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया।

शुभमन गिल को आउट करने के बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्या को उमरान ने एक खतरनाक बाउंसर भी डाला जो उनके कंधे पर जाकर लगी। इसके कारण कुछ मिनटों तक खेल भी रुका रहा। उमरान ने 5 विकेट कैसे झटके, ये जानने से पहले ग्राफिक्स में देख लीजिए 4 मैच में उनका प्रदर्शन...

आप भास्कर पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दे सकते हैं...

उमरान ने मैच में ये 5 विकेट कैसे झटके

1. शुभमन गिल (बॉल की स्पीड- 144 KPH)
उमरान ने 40वें मैच में पहला विकेट शुभमन गिल के रूप में लिया। उनकी बॉल ने गिल के ऑफ स्टंप को उखाड़कर फेंक दिया। स्पीड 144 किलोमीटर प्रति घंटे थी। शुभमन ने मैच में 22 रन बनाए।

2. हार्दिक पंड्या ( बॉल की स्पीड- 143 KPH)
उमरान ने दूसरा विकेट गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या का झटका। 10वें ओवर में उन्होंने एक शानदार बाउंसर गेंद डाली, जिसकी स्पीड 143 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। हार्दिक गेंद को पुल करना चाहते थे, लेकिन गेंद में स्पीड के कारण वह चकमा खा गए और थर्ड मैन पर कैच दे बैठे।

उमरान ने टी-20 क्रिकेट में पहली बार 5 विकेट अपने नाम किए हैं।
उमरान ने टी-20 क्रिकेट में पहली बार 5 विकेट अपने नाम किए हैं।

3. ऋद्धिमान साहा (बॉल की स्पीड- 153 KPH)
उमरान ने तीसरा विकेट मैच में शानदार बल्लेबाजी कर रहे ऋद्धिमान साहा का लिया। 153 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से उमरान ने साहा को खतरनाक यॉर्कर डाली। गोली की रफ्तार से आई गेंद को ऋद्धिमान समझ नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हो गए।

4. डेविड मिलर (बॉल की स्पीड- 148 KPH)
उमरान ने डेविड मिलर को भी अपनी स्पीड से मात दी। 148 किलोमीटर प्रति घंटे की गेंद ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं। मिलर के रूप में उमरान को चौथा विकेट मिला। ये देख हैदराबाद के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन काफी खुश नजर आए। वो उमरान के लिए खूब चीयर कर रहे थे।

5. अभिनव मनोहर- (बॉल की स्पीड 146 KPH)
अभिनव मनोहर को बोल्ड कर उमरान ने मैच में 5 विकेट पूरे कर लिए। आधी टीम को अकेले इस गेंदबाज ने पवेलियन भेज दिया। इस बार गेंद की स्पीड 146 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। उमरान की क्रॉस सीम गेंद को मनोहर जब तक समझते, वो बोल्ड हो चुके थे।

इस IPL में अब तक सबसे ज्यादा रन और विकेट वाले क्रिकेटर्स।
इस IPL में अब तक सबसे ज्यादा रन और विकेट वाले क्रिकेटर्स।